कृष्ण और राधा बनकर आए बच्चे, मटकी फोड़ी

कृष्ण और राधा बनकर आए बच्चे, मटकी फोड़ी

Rajesh Mishra | Publish: Sep, 02 2018 05:39:49 PM (IST) Alirajpur, Madhya Pradesh, India

स्कूलों में हुए आयोजन

आलीराजपुर. स्थानीय स्वामी विवेकानंद विद्या पीठ में जन्माष्टमी महोत्सव धूमधाम से मनाया गया। मुख्य अतिथि विद्यालय के सचिव राजेश राठौर थे। निर्णायकगण सविता राठौड़ एवं बेबी प्रियंका जाटव थीं। इस अवसर पर मटकी फोड़ एवं राधा-कृष्ण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें नर्सरी से यू.के.जी. के बच्चों के लिए राधा-कृष्ण प्रतियोगिता तथा कक्षा पहली व दूसरी के बालकों के लिए मटकी फोड़ एवंं बालिकाओं हेतु मटकी सज्जा प्रतियोगिता का तथा कक्षा 3री से 12वीं तक के छात्र-छात्राओं हेतु जमीन मटकी फोड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें सभी छात्र-छात्राओं ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। विद्यालय की शिक्षिका शिल्पी शर्मा, दीपाली राठौड़, कविता चौहान एवं सारिका राठौड़ ने भजन की प्रस्तुति दी। कार्यक्रम का संचालन सन्नो कुमारी तथा अनिल कुमार द्वारा किया गया। प्रियंका जोशी ने आभार माना। उक्त जानकारी सांस्कृतिक प्रभारी हेतल चंदेल एवं वर्षा उपाध्याय ने दी।
पुलिस को छात्राओं ने बांधी राखी
आलीराजपुर . टैलेंट पब्लिक स्कूल की छात्राओं द्वारा यातायात पुलिस बल को राखी बांधी गई। इस अवसर पर स्कूली छात्राओं द्वारा प्रभारी यातायात सूबेदार शिवम गोस्वामी से पुलिस की कार्यप्रणाली एवं यातायात के संबंध में खुलकर चर्चा की। प्रभारी यातायात द्वारा बच्चों के द्वारा पूछे गए प्रश्नों के जवाब दिए गए। छात्राओं को यातायात के नियमों का पालन करने व अपने आसपास के अन्य लोगों को भी जागरुकता लाने का अनुरोध किया। इस अवसर पर सउनि प्यारेलाल यादव, प्रआर भारत, आरक्षक घमरसिंह, आरक्षक अकरम, आरक्षक नरसिंह, आरक्षक दीपेन्द्र एवंं टैलेंट पब्लिक स्कूल की शिक्षिकाएं व छात्र-छात्राए मौजूद थे।

जन्म अष्टमी उत्सव मनाया
बरझर . स्थानीय प्रज्ञा स्कूल में शुक्रवार को जन्म अष्टमी उत्सव मनाया गया। इस दौरान बच्चों ने कृष्ण-राधा का रूप धारण कर किया। बच्चों का उत्साह चरम पर था । रिमझिम बारिश के बीच बच्चों ने मटकी फोड़ प्रतियोगिता में भाग लिया। शिक्षकों ने कृष्ण की लीलाओं को बताया और उनके द्वारा समाज से अधर्म को मिटाने की बात कही । बाद में कृष्ण का लोकप्रिय रास भी स्कूल में किया गया ।

barjhar
Ad Block is Banned