scriptराशन दुकान में अनाज और शक्कर गीले मिलने पर विधायक ने जताई नाराजगी | Legislator expressed displeasure over grains and sugar getting wet | Patrika News

राशन दुकान में अनाज और शक्कर गीले मिलने पर विधायक ने जताई नाराजगी

locationअलीराजपुरPublished: Aug 09, 2019 05:38:42 pm

ग्राम बिछौली की उचित मूल्य दुकान का किया आकस्मिक निरीक्षण

MLA Mukesh Patel

अनाज और शक्कर गीले मिलने पर विधायक ने जताई नाराजगी

आलीराजपुर. क्षेत्रीय विधायक मुकेश पटेल बुधवार को ग्राम अठ्ठा जाते वक्त आदिम जाति सेवा सहकारी संस्था मर्यादित उमराली के अंतर्गत शाखा बिछौली की शासकीय उचित मूल्य दुकान पर पहुंचे और उसका आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान विधायक पटेल को पता चला कि ग्रामीणों को अनाज, राशन के साथ गीली शक्कर मिल रही थी। इसकी जानकारी ग्रामीणों ने विधायक पटेल को दी। इस पर पटेल ने सेल्समैन विजयसिंह को बुलवाकर नाराजगी जताई और कहा कि ग्रामीणों को गीली शक्कर क्यों दी जा रही है। इस पर सेल्समैन ने कहा कि बारिश के कारण शक्कर में पानी छूट जाने से ऐसा हो रहा है। इस पर विधायक ने सेल्समैन को निर्देश दिए कि शक्कर भंडारण की ऐसी व्यवस्था की जाए कि शक्कर में नमी नहीं लग पाए। दुकान पर अन्य सामग्री लेने आए हुए ग्रामीणों से विधायक ने गेहूं, चना, नमक व घासलेट आदि सामग्री वितरण के बारे में जानकारी प्राप्त की। ग्रामीणों ने अन्य सामग्री मिलने पर संतोष जताया। दुकान पर स्टॉक रजिस्टर भी चेक किया जिसमें 108 क्विंटल गेहूं भंडारण रिकॉर्ड में मिला। विधायक पटेल ने सेल्समैन को विशेष तौर पर निर्देश दिए कि सभी ग्रामीणों को समय पर उचित मूल्य की दुकान से सामग्री नियमित तौर पर मिलती रहना चाहिए। दुकान समय पर खुल इस बात का भी विशेष ध्यान रखा जाए। विधायक पटेल ने कहा, वे एक सप्ताह बाद पुन: इसी दुकान का निरीक्षण करने आएंगे, तब उन्हें किसी प्रकार की शिकायत नहीं मिलना चाहिए। इस दौरान बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित थे।

टूटे ब्लैक बोर्ड व पुस्तकों के अभाव में पढ़ते बच्चे
इसके पूर्व विद्यालय प्रांगण में विधायक पटेल ने कक्षाओं का निरीक्षण किया। विद्यार्थियों ने बताया, पुस्तकें अभी तक नहीं मिली। क्लास रूम का ब्लैक बोर्ड भी टूटा-फ ूटा है। फ र्नीचर की कमी है। इस वजह से समस्याओं के बीच उन्हें अध्यापन कार्य करना पड़ रहा है। विधायक ने प्राचार्य को तलब कर सवाल किए तो वे जवाब नहीं दे पाए। विधायक ने सोंडवा बीईओ को मोबाइल लगाकर एक सप्ताह में समस्याओं का निराकरण करने के निर्देश दिए। कार्यक्रम में सरपंच कविता पराड़, भूतपूर्व सरपंच सुरतान, रूपला मोरी, मोतेसिंह सरपंच छोटी गेंद्रा उपस्थित थे। इसके बाद साइकिल वितरित की गई।

MLA Mukesh Patel
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो