‘कुपोषण से मुक्ति दिलाने के लिए सब मिलकर करें काम’

‘कुपोषण से मुक्ति दिलाने के लिए सब मिलकर करें काम’
‘कुपोषण से मुक्ति दिलाने के लिए सब मिलकर करें काम’

Rajesh Mishra | Updated: 14 Sep 2019, 05:31:14 PM (IST) Alirajpur, Alirajpur, Madhya Pradesh, India

Alirajpur News : आलीराजपुर में जिला स्तरीय पोषण मुक्ति कार्यक्रम में विधायक मुकेश पटेल ने की अपील

आलीराजपुर. कुपोषण आज एक गंभीर बीमारी बन गई है। इसे मिटाने के लिए हमारी सरकार कई काम कर रही है। इस ओर हम सबको मिलकर ध्यान देने के साथ ही जमीनी स्तर पर काम करना पड़ेगा, तभी इस बीमारी से मुक्ति मिलेगी। मैं अकसर ग्रामीण क्षेत्र के दौरे पर जाता हूं, तो देखता हूं कि आंगनवाडिय़ों की स्थिति काफी दयनीय है। आंगनवाडिय़ों में साफ-सफाई नहीं है। मेरे द्वारा कई बार समझाइश भी दी जाती है। अगर आप लोगों को कोई समस्या हो तो मुझे बताएं मैं आपके साथ हूं। यह बात विधायक मुकेश पटेल ने बस स्टैंड स्थित आजाद भवन में जिला स्तरीय पोषण मुक्ति कार्यक्रम में कही।
विधायक मुकेश पटेल ने कहा, पिछले शासन में आपके साथ जो कुछ हुआ, जो तकलीफें आपने सहन की हैं, अब आपको घबराने की जरूरत नहीं, अब शासन बदल गया है, हम जनता के सेवक बन कर आए हैं। हर काम हम सब मिलकर करेंगे। विधायक ने कहा कि विगत दिनों एक आंगनवाड़ी में गया तो वहां पर देखा बच्चों को खिलाने के लिए जो उपमा बनाया गया है वह खाने लायक नहीं। मेरा कहना है कि आप सभी बच्चों को अच्छा खाना दें ताकि कुपोषण जैसी बीमारी से निजात पा सकें।
विधायक पटेल ने सभी उपस्थित आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को हाथ उठाकर शपथ दिलाई कि आज के बाद नेताओं को माला पहनाना बंद करेंगे। विधायक पटेल ने कहा, आज से आप सभी मुझे विधायक नहीं जनसेवक कहकर बुलाएंगे, क्योंकि विधायक तो आप हैं हम तो जनसेवक हैं।
कुपोषण देश के लिए कलंक
नगर पालिका अध्यक्ष सेना पटेल ने कहा, आज हमारा देश कुपोषण से परेशान है। कुपोषण हमारे देश के लिए कलंक बना हुआ है। आज अगर हमारी मातृ शक्ति यह ठान ले कि हमारे देश से कुपोषण मिटाना है तो कोई बड़ी बात नहीं। कार्यकम के दौरान आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा अनेक प्रकार के व्यंजन बनाकर लाए थे। इसका निरीक्षण विधायक मुकेश पटेल व नगर पालिका अध्यक्ष सेना पटेल ने किया। इस दौरान नपा अध्यक्ष ने कहा, आप जो व्यंजन बनाकर लाए हैं अगर इसी प्रकार का व्यंजन बच्चों को खिलाएं तो कुपोषण मिट जाएगा। मंच पर कलेक्टर सुरभि गुप्ता, महिला सशक्तिकरण अधिकारी विजय सोलंकी, आशुतोष राजेंद्र, टउली पंचोली, विक्रम सिंह भाटिया, बापू पटेल, जीतू देवड़ा आदि उपस्थित थे। संचालन आरआर खोड़े ने किया। आभार डीपीओ गुंडिया ने माना।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned