औने-पौने दाम में बिके आम, सोशल डिस्टेंस की अनदेखी

पहले दिन आम मंडी में 55 क्वींटल आम की आवक

By: kashiram jatav

Published: 01 Jun 2020, 11:48 PM IST

आलीराजपुर. आलीराजपुर सहित गुजरात, राजस्थान, महाराष्ट्र जैसे राज्यों में प्रसिद्ध आलीराजपुर की आम मंडी का शुभारंभ बिना जन प्रतिनिधि को बुलाए मंडी सचिव भगतसिंह डावर ने आम की बोली लगाकर कर दिया।
हर वर्ष मंडी सचिव द्वारा जन प्रतिनिधी को बुलाकर उनसे बोली लगवाते हुए आम की बिक्री की जाती है लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते इस बार मंडी की और से किसी भी जन प्रतिनिधि को नहीं बुलाया। इस संबंध में मंडी सचिव का कहना था कि सूचना दी गई लेकिन जन प्रतिनिधि के पास समय नहीं होने के कारण वे नहीं आ पाए।
हालांकि इस बार आम की फसल बहुत कम ह।ै इसलिए आम के भावो में तेजी रहना चाहिए, लेकिन पहले ही दिन आम कम कीमत पर बिका। बड़ी संख्या में ग्रामीणजन आम बेचने के लिए मंडी में आए थे, लेकिन वहां पर सोशल डिस्टेसिंग का पालन नहीं हुआ। हालांकि आम मंडी का शुभारंभ होने के बाद विधायक मुकेश पटेल मंडी पहुंचे और आम की जानकारी ली।
पहले दिन ५५ क्विंटल की हुई आवक
पहले दिन आम मंडी में 55 क्वींटल आम की आवक हुई। जबकि प्रतिवर्ष पुरी मंडी में आम ही आम दिखाई पड़ते थे। लेकिन इस बार आम कम मात्रा में पहले दिन दिखाई दिए। वैसे ये शुरूआती दौर है धीरे धीरे आम मंडी में आने वाले दिनो में बड़ी मात्रा में आम आना दिखाई देंगे फिर भी विशेषज्ञो का कहना है कि इस बार आम की फसल बहुत कम मात्रा में लगी है। वरना पिछले वर्षो की तरह यहां से रोजाना ट्रकों बंद माल अन्य राज्यों में बेचा जाता है। एक और जहां मंडी सचिव बता रहे है कि इस बार आम की आवक कम है वहीं दूसरी और किसानों को कम आवक के चलते ज्यादा दाम मिलना चाहिए था वह भी नहीं मिल पा रहा है।

ग्रामीणों से सोशल डिस्टेसिंग का नहीं करवाया पालन
वर्तमान में कोरोना वायरस महामारी के चलते कलेक्टर सुरभि गुप्ता के द्वारा बार बार अपील की जा रही है की सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए मुंह पर मास्क और हाथो पर सेनेटराइज लगाया जाए। लेकिन सोमवार को ग्रामीण इलाकों से आम बेचने के लिए आए ग्रामीणो से सोशल डिस्टेसिंग का पालन मंडी के कर्मचारियों द्वारा नहीं कराया गया। जबकि मौके पर मंडी सचिव और बड़ी संख्या में व्यापारी भी मौजूद थे। वहीं कई लोगों द्वारा मुंह पर मास्क भी नहीं लगाया गया था।

kashiram jatav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned