मीट मार्केट शहर के बाहर लगवाएं

Arjun Richhariya

Publish: Apr, 17 2018 06:45:33 PM (IST)

Alirajpur, Madhya Pradesh, India
मीट मार्केट शहर के बाहर लगवाएं

मीट मार्केट शहर के बाहर लगवाएं

झाबुआ. प्रभारी मंत्री विश्वास सारंग ने सोमवार को सर्किट हाउस पर पत्रकारों से मुखातिब होते हुए कहा कि नगर में मांस विक्रय मार्केट को लेकर प्रशासन एवं नगपालिका का निर्देश दिए कि 15 दिनों में मीट मार्केट शहर के बाहर लगवाया जाए।

लोक स्वास्थ्य यांत्रिकीय विभाग को नलकूप खनन के लिए कैलेंडर बना कर जन प्रतिनिधियों की जानकारी में नलकूप हैंड पंप खनन का काम किया जाए।

सारंग ने रानापुर अंचल में झिरी से पानी पीने के बारे में कहा कि वहां के स्टाप डेमों को प्राथमिकता से दुरस्त करवाया जाएगा। ताकि जलस्तर में गिरावट नहीं आए। पेयजल की समस्या को देखते हुए अधिक से अधिक ट्यबवेल लगाए जाएंगे तथा समस्याग्रस्त क्षेत्रों में परिवहन कर पेयजल का प्रदाय करने के निर्देश पीएचई और प्रशासन को दिए।

सारंग ने जिला सहकारी बैंक के कर्मचारियों को 2018 से एरियर राशि देने के बारे में बताया कि बैंक की आर्थिक स्थिति को देखते हुए कार्रवाई की जाएगी। यदि कोई त्रुटी हुई तो उसे दूर किया जाएगा।

झाबुआ, बामनिया सहित रामकुला नाले पर सरकारी जमीन पर हो रहे अतिक्रमणों एवं इनकी रजिस्ट्रियंा होने पर उन्होंने कहा कि प्रकरण की समीक्षा की जाए तथा तमाम अवैध अतिक्रमणों को हटवाया जाएगा।

अवैध शराब के मामले में उन्होने कहा कि अवैध शराब की बिक्री रुकना चाहिए। इसके लिए आबकारी विभाग सहित जिला एवं पुलिस प्रशासन को भी जिम्मेदारी सौंपी।

राजगढ नाके पर शराब की दुकान को लेकर जिला प्रशासन को जानकारी दी गई है तथा इसके लिए प्रशासन स्तर पर कार्रवाई की जा रही है।

आलीराजपुर जिले में 20 हजार बच्चों के स्कूल के बाहर होने के बारे में कहा कि आलीराजपुर जाकर वे इसे देखेंगे तथा इस बारे में कार्रवाई करेंगे। अजजा एवं जजा वर्ग के बारे में उन्होंने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि भाजपा हर वर्ग को सरंक्षण देती है तथा वोट बेंक की राजनीति नहीं करती।

सारंग ने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह की नर्मदा यात्रा के बारे में कहा कि प्रदेश में हर भारतीय को संविधान के तहत रहने, यात्रा करने, राजनीती करने आदि का पूरा अधिकार है।

उन्होंने कटाक्ष कराते हुए कहा कि नर्मदा यात्रा के बाद दिग्विजयसिंह के लिए यही कहना सार्थक है कि तुम तो ठहरे परदेशी साथ क्या निभाओगे, चुनाव खत्म होते ही घर को लौट जाओगे।

पत्रकार वार्ता में जिला भाजपा भाजपाध्यक्ष मनोहर सेठिया, विधायक शांतिलाल बिलवाल, शैलेष दुबे, प्रवीण सुराणा आदि उपस्थित थे।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

1
Ad Block is Banned