नृत्य कर दिया मतदाता जागरूकता का संदेश

नृत्य कर दिया मतदाता जागरूकता का संदेश

Rajesh Mishra | Publish: Apr, 17 2019 05:40:11 PM (IST) | Updated: Apr, 17 2019 05:40:12 PM (IST) Alirajpur, Alirajpur, Madhya Pradesh, India

सोंडवा में स्वीप प्लान के तहत मतदाता को जागरूक करने के लिए निकाला कैंडल मार्च

आलीराजपुर. जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा लोकसभा निर्वाचन में मतदाताओं की शत प्रतिशत भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए शिक्षा विभाग को स्वीप प्लान के तहत मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने के निर्देश के तहत विकासखंड सोंड्वा की समस्त शैक्षणिक संस्थाओं में प्रति सोमवार को जन जाग्रति के लिए आयोजन किए जा रहे हैं। इसी क्रम में क्षेत्रीय गीतों व नृत्य के जरिए मतदान की अपील की गई। बीआरसी भंगुसिंह तोमर ने बताया, लोकतंत्र के महापर्व लोकसभा निर्वाचन में जिले में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए विकास खंड में माह के प्रथम सोमवार को शालाओं में मतदाता जागरूकता के लिए चित्रकला एवं रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। दूसरे सोमवार को समस्तर शालाओं में जन जागरूकता रैली निकालकर छात्रों द्वारा शत प्रतिशत मतदान करने एवं कराने के लिए शपथ दिलवाई गई।
अन्य विभाग भी पे्ररणा लेकर कार्यक्रम करें :माह के तीसरे सोमवार को शिक्षा विभाग द्वारा मुख्य अतिथि तहसीलदार, जनपद सीइओ, नायब तहसीलदार एवं बीआरसी की उपस्थिति में विकास खंड स्तर पर पंचायत खेल मैदान सोंडवा में छात्रों एवं शिक्षकों द्वारा मतदान जाग्रति के लिए मानव शृंखला बनाई गई। इस दौरान कार्यक्रम स्थल पर क्षेत्रीय गीतों के साथ लोक ऩृत्य कर सभी का ध्यान आकर्षित कराते हुए मतदान के लिए पहल की गई। इस अवसर पर मुख्य अतिथि तहसीलदार निर्भयसिंह पटेल ने कहा कि शिक्षा विभाग द्वारा किए जा रहे अनोखे कार्यक्रम प्रशंसनीय है। उन्होंने कहा कि जिला अशिक्षित एवं जागरूकता विहीन है इस प्रकार के कार्यक्रम से हम आमजन को आसानी से प्रेरित कर सकते हंै । जपं सीईओ मनीष भंवर ने कार्यक्रम की प्रशंसा करते हुए कहा कि शिक्षा विभाग के द्वारा किए जा रहे कार्यक्रम से अन्य विभाग प्रमुख को प्रेरणा लेकर मतदाता जागरूकता के लिए कार्यक्रम करना चाहिए। कार्यक्रम को नायब तहसीलदार कुलभूषण शर्मा, बीएसी कलसिंह डावर ने भी संबोधित किया।
सांकेतिक एवं ऩृत्य कार्यक्रम के बाद विकास खंड मुख्यालय के छात्रावासों के छात्रों द्वारा तथा स्थानीय शिक्षकों द्वारा कैंडल मार्च निकाला गया। इस अवसर पर कन्या शिक्षा परिसर की अधीक्षिका सुनीता रावत, उत्कृष्ट बालिका छात्रावास की अधीक्षिका पद्मा डावर, रायली सस्तिया, गीता चौहान एवं सीनियर आदिवासी बालक छात्रावास के अधीक्षक पातालसिंह चौहान, जनशिक्षक जितेंद्र चौहान, लालसिंह सोलंकी, भारतसिंह मंडलोई, वरदू सस्तिया मौजूद रहे। संचालन बीएसी रायसिंह अवास्या ने किया। आभार जनशिक्षक महेंद्र सस्तिया ने माना।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned