scriptसांसद भूरिया ने स्वास्थ्य विभाग को बेहतर बनाने के निर्देश दिए | mla bhuriya gave suggestions to health ministry of alirajpur | Patrika News
अलीराजपुर

सांसद भूरिया ने स्वास्थ्य विभाग को बेहतर बनाने के निर्देश दिए

जिला विकास समन्वय और निगरानी समिति की बैठक…

अलीराजपुरDec 01, 2017 / 06:37 pm

अर्जुन रिछारिया

alirajpur
आलीराजपुर. जिला विकास समन्वय और निगरानी समिति की बैठक कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आयोजित हुई। बैठक की अध्यक्षता सांसद कांतिलाल भूरिया द्वारा की गई। बैठक में कलेक्टर गणेश शंकर मिश्रा, अपर कलेक्टर सुरेश चन्द्र वर्मा, जिला पंचायत अध्यक्ष अनीता चौहान, समिति सदस्यगण सुलोचना रावत, महेश पटेल सहित अन्य सदस्यगण एवं विभिन्न विभागों के विभाग प्रमुख उपस्थित थे।
बैठक में रेलवे कार्य की प्रगति, मुआवजा वितरण की स्थिति की समीक्षा की गई। विभिन्न विभागों के कार्यों की समीक्षा करते हुए लोक निर्माण विभाग, खनिज, प्रधानमंत्री ग्राम सडक योजना, खाद्य विभाग, जल संसाधन, एमपीईबी, स्वास्थ्य जनजातिय कार्य विभाग, ग्रामीण विकास विभाग, कृषि एवं पशुपालन विभाग, आईसीडीएस आदि विभागों की समीक्षा की गई। बैठक में सांसद भूरिया ने जिले में विभिन्न सडकों के रखरखाव एवं सुधार संबंधित आवश्यक निर्देश दिए। झोलाछाप डॉक्टरों पर कार्रवाई, स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने के लिए विशेष प्रयास, नल-जल योजनाओं को शीघ्र प्रारंभ करने तथा आगामी ग्रीष्मकाल में पेयजल, पशुओं के लिए पानी, चारे आदि की व्यवस्थाओं आदि को लेकर आवश्यक निर्देश दिए।
नरेगा में रोजगार सृजन कार्य प्रारंभ करने के निर्देश भी सांसद द्वारा दिए गए। उन्होंने महिलाओं के संबंधित मामलों में संवेदनशील होकर कार्य करने की बात कही। बैठक में भूरिया ने गत बैठक के बिन्दुओं पर प्रगति की समीक्षा भी की।
2)अजजा मोर्चा की जिला कार्यकारिणी एवं मंडल अध्यक्षों की घोषणा
आलीराजपुर. भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जनजाति मोर्चा के जिलाध्यक्ष भदू भाई पचाया ने जिला कार्यकारिणी एवं मंडल अध्यक्षों की घोषणा की है। कार्यकारिणी में महामंत्री नवलसिंह एवं हिमसिंह बारिया, उपाध्यक्ष सुरसिंह सोंडवा, रूमालिया भाई ग्राम आमला, वेसला भाई ग्राम दारजा, तुलसिंह भाई और मुकेश बामनिया और जालमसिंह, ढेडा भाई, खुमानसिंह इंदरसिंह, पातलिया भाई, भारतसिंह डोडवे, मेथु भाई और रमेश भाई सोलंकी को मंत्री,कोषाध्यक्ष भलसिंह भाई ग्राम नानपुर और मीडिया प्रभारी लिरील परिहार को बनाया गया।
इन्हें बनाया मंडल अध्यक्ष
अनुसूचित जनजाति मोर्चा के जिलाध्यक्ष पचाया ने जिला कार्यकारिणी के अलावा 4 मंडलों के मंडल अध्यक्षों की भी घोषणा की। जिसमें कट्ठीवाड़ा मंडल से नरोत्तम तोमर, सोंडवा मंडल से भूरसिंह भाई, सोरवा मंडल से कुवरसिंह भाई ग्राम मेहंणी और छकतला मंडल से रायसिंह भाई ग्राम बड़ी सिरखडी को बनाया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो