कानून व्यवस्था बनाए रखना मेरी प्राथमिकता

Arjun Richhariya

Publish: Dec, 07 2017 04:27:19 (IST)

Alirajpur, Madhya Pradesh, India
कानून व्यवस्था बनाए रखना मेरी प्राथमिकता

अवैध धंधों पर लगेगा अकुंश, महिला सुरक्षा पर रहेगी नजर, नगर में विभिन्न पाइंट लगाकर की जाएगी चौकसी

आलीराजपुर. नवागत एसपी विपुल श्रीवास्तव ने पदभार ग्रहण करने के बाद जिले की कानून व्यवस्था की समीक्षा करते हुए पड़ोसी राज्य गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सीमावर्ती थाना क्षेत्रों में असामाजिक तत्वों पर नजर रखते हुए कड़ाई से कानून का पालन करने के निर्देश दिए हैं।
नवागत एसपी श्रीवास्तव ने पत्रिका से खास चर्चा के दौरान बताया, कानून व्यवस्था बनाए रखना उनकी प्राथमिकता रहेगी। श्रीवास्तव ने कहा कि यह जिला मेरे लिए नया है व यहां अपराध श्रेणियां भी भिन्न प्रकार की है जिसकी रोकथाम के लिए कड़ी नजर रखी जाएगी। जिले के एक ओर गुजरात व दूसरी और महाराष्ट्र होने से अवैध परिवहन एंव अन्य अवैध धंधों पर उनकी निगाह रहेगी। प्रत्येक कानून का अनुपालन करे यह सुनिश्चित करने का प्रयास होगा।
महिला सुरक्षा पर देंगे ध्यान
श्रीवास्तव ने कहा, नगर में अव्यवस्थित परिवहन व्यवस्था को सुचारू करने का प्रयास होगा। सन् २०१२ की बैच के एसपी श्रीवास्तव का यह दूसरी पोस्टिंग है। इसके पूर्व वे ३ माह तक डिंडोरी में पदस्थ थे। श्रीवास्तव ने बताया, महिला एवं बालिका सुरक्षा पर ध्यान देते हुए असामाजिक तत्वों को कन्या विद्यालयों से दूर रखा जाएगा। साथ ही नगर में विभिन्न स्थानों पर पाइंट लगाकर चौकसी की जाएगी, जिससे कोई अप्रिय घटना ना हो सके। उन्होंने क्षेत्र की जनता से पुलिस से समन्वय बैठाकर कानून व्यवस्था को बेहतर करने की बात कही।
अवैध शराब, हथियार व नकदी पर सूक्ष्मता से जांच की जा रही
नवागत एसपी श्रीवास्तव ने बताया, आगामी ९ व १४ दिसंबर को गुजरात राज्य में होनें वाले विधानसभा चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए सीमावर्ती थाना क्षेत्रों में असामाजिक तत्वों पर सूक्ष्मता निगाह रखने हेतु नाका पाइंट लगाई जाकर कार्यवाही प्रारम्भ की गई है। गुजरात राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए चुनाव निर्विघ्न व शांतिपूर्वक सम्पन्न हो सके, जिस हेतु जिला अलीराजपुर के सीमावर्ती थाना क्षेत्रों में 9 नाका पाइंट लगाए जाकर नाका पाइंट से गुजरने वाले प्रत्येक वाहनों की सघनता एवं सूक्ष्मता से चैकिंग की जा रही है तथा परिवहन मार्ग के माध्यम से होनें वाली प्रत्येक गतिविधि पर निगाह रखी जा रही है, जिस हेतु 5 थानों के 9 स्थानों को चिन्हित किया जाकर नाका पाइंट लगाया गया है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned