scriptपुलिसवाले की हत्या का सनसनीखेज़ खुलासा, जानिये क्या था इस हत्या का राज़ | police officers murder mystery solved | Patrika News

पुलिसवाले की हत्या का सनसनीखेज़ खुलासा, जानिये क्या था इस हत्या का राज़

locationअलीराजपुरPublished: Dec 11, 2017 05:51:30 pm

आरक्षक अरविंद सेन ने लूटपाट कर रहे बदमाशों को पहचान लिया था, दो बदमाश गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी

police officer murder
आलीराजपुर. पिछले दिनों बोरी थाने पर पदस्थ प्रधान आरक्षक की हत्या का गुत्थी सुलझाने में पुलिस को आखिर कार सफलता मिल गई है। पुलिस ने दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है। अन्य की तलाश की जा रही है। पुलिस अधीक्षक विपुल श्रीवास्तव ने पुलिस कंट्रोल रूप में पत्रकारों को आरक्षक की मौत का खुलासा करते हुए बताया कि लूटपाट कर रहे बदमाशों को आरक्षक अरविंद ने पहचान लिया था इसलिए बदमाशों ने आरक्षक अरविंद की पत्थरों से कुचलकर हत्या कर दी।
एसपी ने बताया की सभी आरोपी आदतन अपराधी है। पुलिस टीम का गठन कर ३ आरोपितों को पकड़ा गया है। पूछताछ करने पर घटना को अंजाम देने वाले अन्य आरोपियों का नाम भी बताया है। अन्य फरार आरोपियों को भी जल्द पकड लिया जाएगा। एसपी ने बताया की आरोपियों को पकडऩे में जनता का काफी सहयोग रहा। एसपी ने बताया की बोरी से जोबट के बीच ग्राम डेकाकुंड में कुछ अज्ञात बदमाश वहां से गुजर रहे ट्रैक्टर- ट्रॉली व पिकअप वाले के साथ मोबाइल व रुपए की लूटपाट कर रहे थे। तभी बोरी से अपने घर की ओर जा रहे प्रधान आरक्षक अरविंद सेन ने आरोपियों को पहचान लिया और उन्हें घटना घटित करने का विरोध किया तभी सभी आरोपी एक मत होकर प्रधान आरक्षक के साथ मारपीट करने लगे तो ट्रैक्टर-ट्रॉली चालक डर के कारणे वहां से भाग गया।
शराब पीने के उद्देश्य से कर रहे थे लूटपाट
एसपी ने बताया की घटना को अंजाम देने वालों को पकडऩे के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सीमा अलावा व अनुविभागीय अधिकारी पुलिस एमएल पुरोहित के नेतृत्व में पृथक पृथक 4 टीमों का गठन किया। इनमें थाना प्रभारी जोबट, उनि एमके रघुवंशी, थाना प्रभारी आम्बुआ, सब इंस्पेक्टर एमएस नायक,थाना प्रभारी उदयगढ़ उनि राजू मकवाना, थाना प्रभारी बोरी उनि अमरसिंह राठौर को बनाया गया। घटना स्थल पर मिले साक्ष्यों के आधार पर एवं मुखबिर की सूचना पर संदिग्ध कमीस पिता रणसिंह निवासी डेकाकुंड को पकड़ा गया। उसे कड़ाई से पूछताछ करने पर दिनेश पिता रायसिंह निवासी सोलिया,कांदी उर्फ दिनेश पिता बिसन निवासी डेकाकुंड, धनु पिता नानका निवासी डेकाकुंड, राकेश पिता सुरसिंह निवासी सोलिया, बबलू पिता भूपेंद्र निवासी डेकाकुंड, नहारसिंह पिता जुवानसिंह निवासी डेकाकुंड साथियों के साथ मिलकर शराब पीने के उद्देश्य से लूटपाट करना व प्रधान आरक्षक द्वारा विरोध करने व आरोपितों को पहचान लेने के कारण प्रधान आरक्षक अरविंद के साथ मारपीट कर हत्या करना बताया।
3० हजार रुपए के इनाम की घोषणा
घटना में शामिल आरोपियों में से आलीराजपुर पुलिस द्वारा कमीश पिता रणसिंह,बबलू पिता भूपेंद्र,नहारसिंह पिता जुवानसिंह निवासी डेकाकुंड को गिरफ्तार कर लिया गया। अन्य शेष आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास जारी है। घटना की गंभीरता एवं सनसनीखेज वारदात को दृष्टिगत रखते हुए प्रकरण में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक इंदौर झोन इंदौर द्वारा आरोपियों की गिरफ्तारी पर 3० हजार रुपए के इनाम की घोषणा की गई थी। इस गम्भीर प्रकरण का पर्दाफाश करने में उपरोक्त उल्लेखित टीमों एवं पुलिसकर्मियों की सराहनीय भूमिका रही। प्रकरण में अन्य आरोपियों की पतारसी में गठित टीमों में सम्मिलित रहे। अधिकारियों,कर्मचारियों को पृथक से विभागीय प्रक्रिया अनुसार पुरस्कृत किए जाने की कार्रवाई की जा रही है।
अदम्य साहस एवं वीरता का परिचय देते हो गए शहिद
प्रधान आरक्षक अरविंद ने अदम्य साहस एवं वीरता का परिचय देते हुए सभी अज्ञात आरोपियों से लडऩे का प्रयास किया, किन्तु आरोपियों द्वारा पत्थर से उनके सर पर पीछे से प्रहार किया और वे लड़ते हुए घटना स्थल पर ही वीरगति को प्राप्त हो गए। एसपी श्रीवास्तव ने बताया की ट्रैक्टर-ट्रॉली के चालक ने थाना बोरी पर सूचना दी और पुलिस तत्काल मौके पर पहुची। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सीमा अलावा, अनुविभागीय अधिकारी पुलिस जोबट एवं वैज्ञानिक अधिकारी मय डाग स्क्वार्ड की टीमे घटना स्थल पर पहुंची व आसपास की सीमाओं की नाकाबंदी कर संदिग्धों को पकड़ा था।
सेन को मिले शहीद का दर्जा
एसपी श्रीवास्तव ने बताया की आरक्षक सेन के परीवार को विभाग की ओर से १ लाख की राशि दी गई है। वहीं जिला पुलिस विभाग के कर्मचारीयों के एक दिन का वेतन देने की भी चर्चा की जा रही है विभाग के द्वारा आरक्षक सेन को शहिद घोषित करने के लिए आगे की कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो