scriptघर-घर पहुंचेगा राशन, नहीं जाना पड़ेगा घर से दूर | Ration will reach door to door, will not have to go away from home | Patrika News

घर-घर पहुंचेगा राशन, नहीं जाना पड़ेगा घर से दूर

locationअलीराजपुरPublished: Jan 27, 2022 08:57:37 am

Submitted by:

Subodh Tripathi

घर तक राशन पहुंचाने का फैसला लिया, इस योजना की शुरूआत कर दी है.

ration cards : देशभर में 1.29 करोड़ राशन कार्ड रद्द

ration cards : देशभर में 1.29 करोड़ राशन कार्ड रद्द

अलीराजपुर. आदिवासियों को अब हर माह राशन लेने के लिए भटकना नहीं पड़ेगा, क्योंकि सीएम शिवराजसिंह चौहान ने उनके लिए ऐसी व्यवस्था कर दी है, जिससे उनके घर तक राशन पहुंच जाएगा, इसके लिए गणतंत्र दिवस पर जिले के आधा दर्जन विकासखंडों में वाहनों की चाबी सौंपी गई है।


जानकारी के अनुसार आदिवासियों को राशन लेने में किसी प्रकार की दिक्कत का सामना नहीं करना पड़े, इसलिए मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री राशन आपके ग्राम योजना प्रारंभ की गई, जिसके तहत अलीराजपुर जिले में ६ विकासखंडों से इस योजना की शुरूआत की गई, जिसके तहत ६ चार पहिया वाहन वितरित किए गए, चूंकि अब तक आदिवासियों को राशन लेने के लिए काफी दूर तक पैदल जाना पड़ता था, ऐसे में कई बार वे राशन भी नहीं ले पाते थे, इसी समस्या को दूर करने के लिए सीएम ने उनके घर तक राशन पहुंचाने का फैसला लिया, इस योजना की शुरूआत कर दी है, जिसके तहत धीरे धीरे प्रदेश के उन सभी जिलों में भी ऐसी व्यवस्था की जाएगी, जहां राशन लेने के लिए ग्रामीणों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

यह भी पढ़ें : माचिसों के माध्यम से भी घर-घर पहुंची थी आजादी की अलख

मुख्यमंत्री राशन आपके ग्राम योजना के तहत आलीराजपुर कलेक्टर मनोज पुष्प ने जिले के 6 विकासखंडों में 6 चार पहिया वाहनों की चाबी वितरित की। कलेक्टर ने कहा अब इस योजना के ग्रामीण और सुदूर इलाकों के लोगों को सबसे ज्यादा राहत मिलेगी। उन्हें अब राशन के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। खुद के गांव घर पर ही आसानी से राशन उपलब्ध हो जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो