रेपिस्ट के साथ पीड़िता को भी रस्सी से बांधकर निकाला जुलूस, वीडियो वायरल होने के बाद, 6 परिजन गिरफ्तार

अलीराजपुर से इन दिनों मानवता को शर्मासर कर देने वाला एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

By: Faiz

Published: 30 Mar 2021, 02:05 PM IST

अलीराजपुर/ मध्य प्रदेश के अलीराजपुर से इन दिनों मानवता को शर्मासर कर देने वाला एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में मौजूद कुछ लोग एक युवक और नाबालिग लड़की को रस्सियों से बांधकर मारपीट करते हुए जुलूस निकाल रहे थे। पड़ताल में सामने आया कि, वीडियो में रस्सी से बंधकर लोगों से पिटने वाला युवक रेप का आरोपी है, जबकि वीडियो में रस्सी से बंधी लोगों की पिटाई का शिकार होने वाली नाबालिग लड़की रेप पीड़िता है। माजरा ये है कि, लड़की के रिश्तेदारों ने यहां लड़की से रेप के आरोपी को तो रस्सियों में जकड़कर मारपीट करते हुए जुलूस निकाला ही, पर उसके साथ नाबालिग पीड़िता का भी जुलूस निकाल दिया।

 

पढ़ें ये खास खबर- BJYM नेता पर महिला से रेप का आरोप, 'नशीला शरबत पिलाकर बनाया वीडियो, फिर कर रहा था 10 लाख की मांग'

देखें खबर से संबंधित वायरल वीडियो...

सोशल मीडिया पर की जा रही आलोचना

सोशल मीडिया पर इन तस्वीरों के जिसने भी देखा, वो हैरान रह गया, सभी जगह रेप पीड़िता के साथ हुए इस दुव्यव्हार की आलोचना की जा रही है। जानकारी के मुताबिक, जुलूस के साथ चल रहे तमाशबीन भारत माता की जय के नारे भी लगा रहे थे। हालांकि, इस बात की अब तक पुष्टि नहीं हो सकी है।


पुलिस गिरफ्त में 6 रिश्तेदार आरोपी

बता दें कि, मामला जिले के जोबट थाना इलाके का है। पीड़िता के परिजन ने आरोपी को शनिवार रात पकड़ा था। बताया जा रहा है कि, रात भर परिजन ने आरोपी और पीड़िता से अपने स्तर पर पूछताछ की। इस दौरान दोनो की जमकर पिटाई भी की और रविवार को इस तरह की वीडियो सामने आया, जो देखते ही देखते वायरल हो गया। हालांकि, घटना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने पीड़िता के 6 परिजन को गिरफ्तार कर लिया है।

SP और ASP ने खुद पीड़िता से बयान लेकर दर्ज की FIR

वीडियो सामने आने के बाद मामले को गंभीरता से लेते हुए SP विजय भागवानी, ASP बिट्‌टू सहगल और चौकी प्रभारी घटवा स्थल पर पहुंचे और पड़ताल शुरु की। पुलिस ने पीड़िता से लिये बयान के आधार पर 2 आधारों पर एफआईआर दर्ज कर ली है। पहली आरोपी के खिलाफ रेप की । इसमें धारा-376 के साथ पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। दूसरी एफाईआर पीड़िता के रिश्तेदारों पर मारपीट, बंधक बनाने, अपमानजनक व्यवहार करने और जान से मारने के प्रयास की शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस के अनुसार, दोनों शिकायतों के आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned