scriptरहवासियों ने की वार्ड 3 में अतिक्रमण हटाने, रोड, नाली बनाने की मांग | Residents demanded removal of encroachment, road, drain in ward 3 | Patrika News

रहवासियों ने की वार्ड 3 में अतिक्रमण हटाने, रोड, नाली बनाने की मांग

locationअलीराजपुरPublished: Sep 20, 2019 05:46:38 pm

Alirajpur News : नपा के शिविर में पहुंचकर बताई समस्याएं

रहवासियों ने की वार्ड 3 में अतिक्रमण हटाने, रोड, नाली बनाने की मांग

रहवासियों ने की वार्ड 3 में अतिक्रमण हटाने, रोड, नाली बनाने की मांग

आलीराजपुर. नगर के मध्य में स्थित राजबाड़ा हनुमान मंदिर एवं वार्ड क्रमांक 3 के रहवासियों ने बजरंग कॉलोनी डामर रोड एवं नाली निर्माण व सार्वजनिक गली को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए नगर पालिका द्वारा चलाए जा रहे नगर सरकार आपके द्वार शिविर में ज्ञापन सौंपा गया। इसमें मांग की गई कि रतनीया की वाड़ी के सामने बनी कॉलोनी के घरों के पीछे स्थित सरकारी गली को अतिक्रमण से मुक्त किया जाए एवं कॉलोनी में कच्चे रोड पर डामरीकरण कर नाली बनाई जाए। इस दौरान वार्डवासियों के साथ 3 प्रमुख नेताओं नपा उपाध्यक्ष मकू परवाल, वार्ड 3 के पार्षद संतोष थेपडिय़ा एवं वार्ड 4 के पार्षद औच्छबलाल सोमानी भी मौजूद थे।
कॉलोनीवासियों द्वारा सौंपे गए ज्ञापन में बताया गया कि हमारे घरों के पीछे स्थित गली जो कि नगर के मुख्य मार्ग हाटगली एवं फतेह क्लब को जोड़ती है पर कुछ लोगों द्वारा बड़े-बड़े ओटले बनाकर गली पर अतिक्रमण कर लिया गया है। ओटलों की ऊंचाई 2 से 3 फीट है। इनके साथ बनी हुई नालियां ओटलों की ऊंचाई के कारण काफी गहरी हो गई है, जिसके चलते आए दिन गाय एवं अन्य जानवर इसमें फंस जाते हैं। पिछले दिनों गहरी नाली में गिरने के कारण एक गाय की मौत भी हो चुकी है। पूर्व में इस गली में आसानी से आवागमन होता था लेकिन अतिक्रमण के चलते पैदल निकलना भी मुश्किल है। अतिक्रमण नहीं हटाया गया तो भविष्य में इस गली का अस्तित्व ही समाप्त हो जाएगा। पूर्व में भी इस संबंध में आवेदन सौंपा गया था लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं की गई।
राजबाड़ा हनुमान मंदिर के सामने स्थित रतनिया की बाड़ी स्थित बजरंग कॉलोनी के रहवासियों ने वर्तमान रोड में पड़े बड़े-बड़े गड्ढों की ओर ध्यान दिलाते हुए वहां से आवागमन में हो रही परेशानियों से नगर पालिका के शिविर में बैठे कर्मचारियों को अवगत करवाया कि किस तरह से उन्हें घर आने जाने में भारी कठिनाइयों का सामाना करना पड़ रहा है। नगर पालिका भवन के सामने से जो रोड मुख्य मार्ग की ओर जुड़ता है उस पर बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं, पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है,। कॉलोनी में घरों से निकलने वाला पानी भी रोड पर जमा हो जाता है, इसलिए उक्त कॉलोनी में शीघ्र ही रोड एवं नाली बनवाई जाए। इस संबंध में कॉलोनीवासियों ने कई बार आवेदन दिए जाने के बाद भी अभी तक सुनवाई नहीं हुई है। रोड एवं नाली न बनने की दिशा में कॉलोनीवासियों के साथ कोई बड़ी घटना हो सकती है।
ये थे उपस्थित : ज्ञापन सौंपे जाने के दौरान आशीष अगाल, महेश बेडिय़ा, देवेन्द्र करमदिया, सुखदेव राठौड़, कपिल जोशी, विनय भोगे, मनीष अगाल, रमेश कुमरावत, मुकेश सोमानी, रजनीकांत शर्मा व कॉलोनीवासी मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो