scriptगरीब बेटी की शादी कराएगा माली समाज | Sagarvanshi Mali society, MlA Mukesh Patel | Patrika News

गरीब बेटी की शादी कराएगा माली समाज

locationअलीराजपुरPublished: Nov 09, 2019 07:05:04 pm

Alirajpur News : माली समाज ने तुलसी विवाह एवं अन्नकूट महोत्सव, दीपावली स्नेह मिलन समारोह आयोजित करने को लेकर बैठक माली धर्मशाला में की, पंचमुखी हनुमान मंदिर के पुजारी ने दी 1100 रुपए की दान राशि

गरीब बेटी की शादी कराएगा मली समाज

गरीब बेटी की शादी कराएगा मली समाज

आलीराजपुर. सागरवंशीय माली समाज ने तुलसी विवाह एवं अन्नकूट महोत्सव, दीपावली स्नेह मिलन समारोह आयोजित करने को लेकर बैठक माली धर्मशाला में की। बैठक में समाज के अध्यक्ष हिम्मतलाल माली, समाज के मुखिया रतनलाल माली प्रमुख रूप से मौजूद थे। बैठक में तुलसी विवाह, अन्नकूट महोत्सव को लेकर समिति बनाई गई। समिति में संतोष ठाकुर माली को अध्यक्ष और मांगीलाल पाचिया माली को उपाध्यक्ष, कोषाध्यक्ष विकास माली को बनाया। तुलसी विवाह उत्सव समिति के मीडिया प्रभारी संजय गेहलोद माली ने बताया कि बैठक में तुलसी विवाह के साथ एक गरीब बेटी की शादी माली समाज द्वारा करवाई जाए, इसके लिए एक पहल रखी गई थी, जिसे माली समाज की ही एक गरीब बालिका का विवाह करने हेतु समाज के सदस्यों ने सहयोग राशि भी प्रदान की। इस पहल हेतु पंचमुखी हनुमान मंदिर के पुजारी घनश्याम दास महाराज की ओर से 1100 रुपए की दान राशि गरीब जोड़े के कन्यादान हेतु दी गई।
मीडिया प्रभारी गेहलोद ने बताया कि कन्हैयालाल माली की ओर से 21000 रुपए, संतोष माली 5100, नरसिंग माली 2100 एवं सुरेश माली की ओर से 1100 रुपए की राशि गरीब जोड़े की शादी कराने हेतु समाज को दी गई। बैठक में माता तुलसी और भगवान शालिग्राम की शादी के लिए माता-पिता की बोली लगाई गई। इसमें 11001 रुपए की बोली मांगीलाल माली तलवाड़ा वाले ने लगाई, जिन्हें माता-पिता बनाया जाना तय किया गया। वहीं तुलसी माता के माता-पिता लक्ष्मीनारायण माली को बनाया गया। माली समाज महिला मंडल द्वारा मंगलवार को माली समाज के सभी प्रतिष्ठान, सब्जी मंडी बंद करने का निर्णय लिया। तुलसी विवाह का चल समारोह साई मंदिर से निकाला जाएगा। तत्पश्चात पूरे विधि विधान से तुलसी विवाह एवं एक गरीब जोड़े की शादी संपन्न कराई जाएगी।
50 प्रतिशत अनुदान पर किसानों को दिए बीज कीट
आलीराजपुर. विधायक मुकेश पटेल ने कृषि विभाग के माध्यम से किसानों को रबी फसल हेतु बीज का वितरण शासन की योजना के तहत किया। इस अवसर पर विधायक पटेल ने किसानों से अपील की कि वे उत्तम गुणवता वाले बीज का रोपण कर अच्छी फसल प्राप्त करें। कृषि विभाग के माध्यम से रबी फसल वर्ष 2019-20 के लिए बीज ग्राम योजना के अंतर्गत 50 प्रतिशत अनुदान पर संपूर्ण विकासखंड की ग्राम पंचायतों से कृषकों को विधायक पटेल ने उन्नत किस्म के प्रमाणित गेहूं, चना एवं फसलों के 50-50 बीज कीट कृषकों को वितरित किए। उप संचालक कृषि केसी वास्केल ने कार्यक्रम में उपस्थित कृषकों को विभागीय हितग्राही मूलक योजना की जानकारी दी। वास्केल ने आगामी रबी सीजन में गेहूं, चना और सरसों की नवीन तकनीक से बोवनी करने की तकनीकी जानकारी दी। कृषि विज्ञान केंद्र आलीराजपुर से मुकेश बेनल ने मक्का फसल पर लगने वाले कीट की जानकारी दी। इस दौरान प्रदेश कांग्रेस सचिव सोनू वर्मा, विधायक मीडिया प्रभारी आशुतोष पंचोली, बंटी सोमानी, धर्मेंन्द्र जायसवाल, कृषि स्थायी समिति के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, परियोजना संचालक, आत्मा डीएम मौर्य, कृषि एसडीओ एनएस पटेल, वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी डीएल भिंडे एवं कृषि विभाग के अधिकारी कर्मचारी आदि उपस्थित थे। संचालन पटेल ने किया। आभार मंडलोई ने माना।

गरीब बेटी की शादी कराएगा मली समाज
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो