‘सुख-दु:ख का लायसेंस है संबल कार्ड’

‘सुख-दु:ख का लायसेंस है संबल कार्ड’

Amit Mandloi | Publish: Sep, 10 2018 05:51:54 PM (IST) | Updated: Sep, 10 2018 05:53:13 PM (IST) Alirajpur, Madhya Pradesh, India

ग्राम अठावा में कार्ड वितरण कार्यक्रम में बोले विधायक नागरसिंह चौहान

आलीराजपुर. भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने जब 2003 में कार्यभार संभाला था तो चारों ओर अंधेरा व आम नागरिकों में हताशा का वातावरण था। प्रदेश में रहने वाले लोग यह सोचते थे कि हम क्यों मप्र के निवासी हैं। कांग्रेस के शासन में जनता इतनी त्रस्त हो चुकी थी कि वह इस बात का रास्ता देख रही थी कि अबकी बार यदि चुनाव हुए तो वह विकल्प के रूप में भाजपा को चुनेंगे और जनता ने ऐसा किया भी। आज जो विकास हमने किया है वह विधानसभा चुनाव के बाद भी निरंतर जारी रहेगा। यह बात क्षेत्रीय विधायक नागरसिंह चौहान ने ग्राम अठावा में संबल योजना के तहत कार्ड वितरण कार्यक्रम में कही।
रविवार को विधायक नागरसिंह चौहान अपनी विकास यात्रा के तहत ग्राम लोढनी, अठावा, बिछोली, गाता एवं डाबड़ी में पहुंचे। इस दौरान उन्होंने भाजपा सरकार द्वारा चलाई जा रही संबल योजना की जानकारी देते हुए कहा कि संबल योजना का यह कार्ड गरीबों के जीवन में परिवर्तन करने वाला कार्ड है। इस कार्ड के माध्यम से किसी भी गरीब को 200 रुपए से अधिक बिजली का बिल आने पर बिजली बिल की अतिरिक्त राशि माफ होगी। वहीं व्यवसाय करने के लिए भी सालाना 5 प्रतिशत की दर पर बैंक द्वारा ऋण प्राप्त होगा। विधायक ने कहा कि इस कार्ड के माध्यम से बीमारी का पूरा इलाज मुफ्त में होगा। बच्चों को उच्च शिक्षा के लिए शिक्षित करने का पैसा सरकार द्वारा वहन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आज गरीब का बच्चों भी संबल योजना के तहत डॉक्टर, इंजीनियर, प्रोफेसर बन सकता है।
बिजली ने दी क्षेत्र के विकास को गति
विधायक ने कहाकि मुझे खुशी है कि आज गांव गांव और फलियों-फलियों में पं. दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण विद्युतीकरण के माध्यम से बिजली पहुंचाई गई है। यह हमारी सरकार की सबसे बड़ी उपलब्ध्यिों मे ंसे एक है। उन्होंने कहा कि पहले पानी तो उपलब्ध रहता था, लेकिन बिजली नहीं होने के कारण किसान खेती नहीं कर पाता था। अब परिस्थितिया बदली है और किसान गर्मी की खेती भी करता है। विधायक चौहान ने कहा कि संबल योजना कार्ड मे पंजीयन जिस व्यक्ति का होगा उसे दुर्घटना में घायल होने पर एक लाख रुपए और मृत्यु होने पर चार लाख रुपए की सहायता सरकार द्वारा दी जाएगी। उन्होंने कहा कि संबल योजना का यह कार्ड हमारे सुख-दुख का लायसेंस है।

alirajpur sambhal card

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned