‘गांवों में रोजगार मूलक कार्यों में गति लाएं’

जिला पंचायत अध्यक्ष ने किया विभिन्न गांवों का दौरा

By: kashiram jatav

Published: 24 May 2020, 09:30 PM IST

आलीराजपुर. जिला पंचायत अध्यक्ष ने सौंडवा ब्लॉक के विभिन्न गांवों का दौराकर रोजगारमूलक कार्यों का निरीक्षण कर कार्य में गति लाने के निर्देश दिए। इन दिनों कोरोना संक्रमण के कारण मजदूरो पर दोहरी मार पड़ी है एक और कई मजदूरों को गुजरात एवं अन्य राज्यों से काम काज छोडक़र वापस लौटकर अपने गांव की ओर आना पढ़ रहा है। वहीं दूसरी और उन पर बेरोजगारी का साया भी मंडरा रहा है। ऐसे में हम सबकी यह जिम्मेदारी है कि गांव में लौटे युवाओं को रोजगार स्थानीय स्तर पर ही प्राप्त हो, प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने स्पष्ट निर्देश दिए है कि जो जिस गांव मे निवासरत हैं उन्हें स्थानीय स्तर पर काम काज देकर आजीविका चलाने के साधन उपलब्ध कराए जाए।

इसी कड़ी में जिला पंचायत के माध्यम से पंचायतों में चेकडेम निर्माण, कंटूर निर्माण, पहाड़ी उपचार के कार्य, कपिलधारा कुओं का निर्माण प्रधानमंत्री आवास योजना सहित अन्य ऐसे महत्वपूर्ण कार्य है जिसके माध्यम से गांव में रहने वाले युवाओं को रोजगार उपलब्ध होगा। सोंडवा विकासखंड के विभिन्न क्षेत्रों में रोजगार मुलक कार्य जोरों पर किए जा रहे हैं, लेकिन पंचायत चनोटा, सिलोटा, लोढनी एवं छोटी वेगलगांव में पंचायत सचिव, रोजगार सहायक एवं अन्य अधिकारियों के बीच तालमेल ना होने से इन पंचायतों में ढिलाई से कार्य किए जा रहे है जो बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे। यदि इसी प्रकार की शिकायतें आगे भी प्राप्त हुई तो जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई की जाएगी। यह बात जिला पंचायत अध्यक्ष अनीता चौहान ने सोंडवा विकासखंड के ग्राम चनोटा, सिलोटा,लोढनी, छोटी वेगलगांव पंचायतो का दौरे के दौरान कहीं।

मिलजुलकर कार्य करने से होगा भला
चनोटा व सिलोटा पंचायत में दौरे के दौरान जिपं अध्यक्ष अनीता चौहान ने सरपंच, सचिव एवं रोजगार सहायक के बीच तालमेल ना होने पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि आप लोगों को सरकार ने लोगों की सेवा के लिए इतने महत्वपूर्ण पद पर बैठाया है। जहां से आप गरीब व्यक्ति को लाभांवित कर सकते हैं। ऐसे में आप लोगो के बीच तालमेल नहीं होना गंभीर विषय है। आम लोगों के हित में आपस में ताल मेल बनाकर पंचायत में कार्यो में गति दें। इससेे आमलोग लाभांवित हो। जिपं अध्यक्ष ने सचिव एवं रोजगार सहायक को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि आगे कोई शिकायत आती है तो पंचायत में दूसरी व्यवस्था कर दी जाएगी। इसलिए इसे चेतावनी समझकर अपने कार्यों में परिवर्तन लाए। जिपं अध्यक्ष ग्रामीण क्षेत्र में प्रधानमंत्री आवास के हितग्राहियों से भी मिली। इस अवसर पर छोटी वेगलगांव सरपंच मजान भाई, लोढनी सरपंच प्रतिनिधि नानसिंह, चनोटा सरपंच रमतिया, सिलोटा सरपंच सिरला सहित सचिव व रोजगार सहायक मौजूद थे। उनके साथ जपं सीईओ रवि मुवेल, जिपं के रमाकांत पाटीदार, सहायक यंत्री आरएस चौहान, विनय जायसवाल, उपयंत्री कैलाश डावर मौजूद थे।
यह जानकारी भाजपा जिला मीडिया प्रभारी हितेन्द्र शर्मा ने दी।

kashiram jatav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned