scriptसिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग रोकने के लिए विद्यार्थियों ने निकाली रैली | Students rally to stop using of single use plastic | Patrika News

सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग रोकने के लिए विद्यार्थियों ने निकाली रैली

locationअलीराजपुरPublished: Oct 02, 2019 06:11:38 pm

Chandra Shekhar Aazad Nagar News : स्वच्छता अभियान के तहत ग्राम देवली में हुआ आयोजन

सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग रोकने के लिए विद्यार्थियों ने रैली निकाली

सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग रोकने के लिए विद्यार्थियों ने रैली निकाली

चंद्रशेखर आजाद नगर. महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों के तहत सिंगल यूज प्लास्टिक के उपयोग को पूर्णता से रोकने एवं स्वच्छता अभियान के तहत स्कूली विद्यार्थियों ने भव्य रैली का आयोजन किया।
ग्राम देवली में हाई स्कूल के विद्यार्थियों ने प्रधानमंत्री के आह्वान पर 2 अक्टूबर से सिंगल यूज प्लास्टिक को बैन किए जाने को लेकर ग्राम के हाई स्कूल परिसर से लेकर ग्राम के मुख्य मार्ग से होते हुए रैली का आयोजन किया। इसमें विद्यार्थियों ने हाथों में तख्ती लेकर नारे लगाकर ग्राम को स्वच्छ बनाने की अपील की, साथ ही सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने के लिए सभी से अपील की। इस अवसर पर जिला पंचायत की ओर से जिला समन्वयक भारत स्वच्छ मिशन के सुनील मुजाल्दे एवं जनपद पंचायत समन्वयक मनोहरलाल वाणी, हाईस्कूल प्रभारी प्राचार्य रायसिंह गोहिल, प्रधानाध्यापक वीरसिंह गणावा, ग्राम सचिव कटारा, अध्यापक मनोज सोनी, आशीष सोनी एवं विद्यालय के समस्त शिक्षकों की उपस्थिति में रैली का आयोजन किया गया।
रैली के बाद जिला समन्वयक मुजाल्दे और पंचायत समन्वयक मनोहर वाणी ने स्वच्छ भारत मिशन के तहत स्वच्छता एवं सिंगल यूज़ प्लास्टिक के दुष्परिणाम के बारे में विद्यार्थियों को बताया। बच्चों के माध्यम से अपील की है कि वे अपने अपने ग्राम व
फ लियों में भी सभी को इसकी जानकारी दें तथा स्वच्छता के लिए अपनाई जा रही इस मुहिम में अपना योगदान दें।
इसी के तहत उत्कृष्ट विद्यालय चंद्रशेखर आजाद नगर में निबंध प्रतियोगिता का आयोजन भी रखा गया। इसमें विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने सिंगल यूज प्लास्टिक बैन करने के लिए निबंध प्रतियोगिता में अपने विचार रखे। ग्राम छोटी मालपुर के माध्यमिक विद्यालय में भी इस अवसर पर विद्यालय परिसर की साफ.-सफाई करवाई गई तथा परिसर के आसपास से एकत्रित प्लास्टिक व कचरे का निष्पादन किया गया। साथ ही विद्यालय परिसर में पौधरोपण भी किया गया। इस अवसर विद्यालय स्टाफ उपस्थित रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो