scriptहैरत : थाने से जब्त वाहन उड़ा ले गए चोर | Surprised : Thieves took away vehicle seized from the police station | Patrika News
अलीराजपुर

हैरत : थाने से जब्त वाहन उड़ा ले गए चोर

मामला नानपुर थाने का, पुलिस ने अवैध शराब का परिवहन करते जब्त किया था वाहन

अलीराजपुरMar 13, 2021 / 12:16 pm

tarunendra chauhan

Bolero vehicle was stolen

Bolero vehicle was stolen

आलीराजपुर. जिले के नानपुर थाना क्षेत्र में पुलिस द्वारा अवैध शराब परिवहन करते बोलेरो वाहन को करीब 6 माह पूर्व जब्त कर प्रकरण दर्ज किया गया था, जिसके बाद से बोलेरो को थाना परिसर में खड़ा किया गया था, लेकिन 9 और 10 मार्च की मध्य रात्रि उक्त बोलेरो वाहन थाना परिसर से चुरा लिया गया। इसके बाद से पुलिस महकमे में हडक़ंप मचा हुआ है। इस बात की जानकारी जैसे ही पुलिस के आला अधिकारियों को लगी तो आनन फानन में पुलिस प्रशासन ने उक्त बोलेरो वाहन को ढ़ूंढने के लिए जवानों को लगा दिया गया, लेकिन दो दिन बीत जाने के बाद भी उक्त वाहन का सुराग अभी तक नहीं लगा है। वहीं यह चोरी अपने आप में कई प्रश्न खड़े करती है। लोगों का कहना है कि जब पुलिस थाना में खड़ा वाहन ही चोरी हो सकता है तो आम लोगों के वाहन कैसे सुरक्षित रहेंगे। ज्ञात हो कि आलीराजपुर जिले में समस्त थाना क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर दो पहिया वाहनों की चोरी की घटनाएं आम हैं, जिससे यहां के रहवासी त्रस्त हो चुके हंै, ऐसे में पुलिस द्वारा जब्त किए गए वाहन के चोरी हो जाने के बाद आम जनों का कहना है कि जिले में चोरों के हौसले बुलंद हैं, लेकिन अब पुलिस थाना परिसर में वाहन चोरी होने के बाद पुलिस की नींद खुलेगी और आम लोगोंं के चोरी हुए वाहन वापस मिलने की उम्मीद जगेगी।

ये है मामला
जिले के नानपुर थाना परिसर में करीब 6 माह से जब्त एक बोलेरो वाहन गत दिवस थाने से ही चोरी हो गया था। थाने में चोरी होना अपने आप एक बड़ा मामला बन गया है। हालांकि पुलिस ने इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली है और उसे इस घटना के महत्वपूर्ण सुराग भी हाथ लग चुके हैं। एसपी विजय भागवानी ने थाने से बोलेरो चोरी होने की घटना की पुष्टि की है। एसपी भागवानी ने बताया कि पुलिस को इस घटना के पीछे महत्वपूर्ण सुराग हाथ लग चुके हैं और शीघ्र ही इस वारदात का खुलासा किया जाएगा। ज्ञात हो कि 26 अक्टूबर 2020 को नानपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत बोलेरो वाहन क्रमांक एमपी 09 डब्ल्यूबी 0672 में अवैध शराब भरकर ले जाई जा रही थी, जिसे मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने ग्राम सोलिया से पकड़ा था। इस मामले में आरोपी को भी गिरफ्तार किया था। इस घटना का प्रकरण न्यायालय में चल रहा था, जिस वजह से उक्त बोलेरो थाना प्रांगण से कई दिनो से खड़ी थी। बताया जा रहा है कि बोलेरो वाहन नई ब्रांड थी। गत दिवस उक्त बोलेरो के चोरी हो जाने से नानपुर थाना सुर्खियों में आ गया कि थाना परिसर से जब्त किया हुआ वाहन पुलिस की नाक के नीचे से चोरी हो गया।

वाहन पर लगी थी न्यायाधीश की प्लेट
अवैध शराब का परिवहन करते हुए जिस बोलेरो वाहन को नानपुर थाना परिसर में जब्त कर खड़ा करवाया गया था, उस वाहन पर न्यायाधीश की लाल रंग की प्लेट लगी हुई थी और अवैध शराब का व्यवसाय करने वाले उक्त वाहन से शराब का परिवहन कर रहे थे।

शीघ्र पकड़े जाएंगे अपराधी
अपराधियों का सुराग लगा लिया गया है शीघ्र ही उक्त अपराधियों को पकड़ लिया जाएगा।
विजय भागवानी, एसपी आलीराजपुर

Home / Alirajpur / हैरत : थाने से जब्त वाहन उड़ा ले गए चोर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो