scriptदोपहिया वाहनों पर स्टिकर लगाकर मतदान करने का किया आह्वान | The call to vote by putting a sticker on two-wheelers | Patrika News

दोपहिया वाहनों पर स्टिकर लगाकर मतदान करने का किया आह्वान

locationअलीराजपुरPublished: Nov 13, 2018 05:28:35 pm

मतदाता जनजागरूकता कार्यक्रम

alirajpur

दोपहिया वाहनों पर स्टिकर लगाकर मतदान करने का किया आह्वान

आलीराजपुरा. कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी गणेश शंकर मिश्रा के मार्गदर्शन में जिले में मतदाता जनजागरूकता कार्यक्रम चलाया जा रहा है। स्वीप कार्यक्रम के तहत जिला पंचायत सीइओ एवं स्वीप कार्यक्रम नोडल एमएल त्यागी ने आजाद नगर में दोपहिया वाहन पर स्वीप कार्यक्रम का मतदाता जनजागरुकता एवं 28 नवंबर को मतदान के आह्वान का स्टिकर दोपहिया वाहन पर लगाकर आम मतदाताओं से मतदान का आह्वान किया। इस अवसर पर जनपद पंचायत सीइओ आजाद नगर मनोज निगम एवं अन्य अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।
प्रेक्षक ने देखी नाम निर्देशन-पत्र संवीक्षा की प्रक्रिया

आलीराजपुर. विधानसभा निर्वाचन हेतु निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त प्रेक्षक डी.के. बेहरा ने 192 जोबट विधानसभा के लिए विभिन्न अभ्यर्थियों द्वारा भरे गए नाम निर्देशन-पत्रोंं की संवीक्षा के दौरान प्रेक्षक बेहरा विशेष रूप से उपस्थित हुए। प्रेक्षक बेहरा ने अभ्यर्थियों द्वारा भरे गए नामांकन-पत्रों की संवीक्षा की पूरी प्रकिृया का अवलोकन किया। इस अवसर पर रिटर्निंग अधिकारी अखिल राठौर एवं अन्य अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

ठकराला का नामांकन निरस्त
आलीराजपुर. भारतीय जनता पार्टी से बागी होकर चुनाव लडऩे की घोषणा करने वाले छकतला के पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष वकीलसिंह ठकराला को निर्वाचन अधिकारी ने अयोग्य घोषित कर दिया गया है। सोमवार को दावा आपत्ति के दौरान भाजपा प्रत्याशी नागरसिंह चौहान ने वकीलसिंह ठकराला के विरुद्ध आपत्ति दर्ज करवाई थी। जिसके तहत दोपहर को हुई सुनवाई में चुनाव अधिकारी अशफाक अली ने आपत्ति को सही पाते हुए वकीलसिंह ठकराला के आवेदन को निरस्त करने की घोषणा की। आवेदन निरस्त की जानकारी मिलने पर उनके समर्थकों में मायूसी छा गई।
इन कारणों से किया आवेदन निरस्त : दावा-आपत्ति के दौरान निर्वाचन अधिकारी द्वारा ठकराला के आवेदन की जांच की गई। इसके चलते ठकराला आरपी की धारा १९५१ के तहत मामला होने पर वकीलसिंह ठकराला को अयोग्य घोषित कर दिया। वहीं बसपा प्रत्याशी भदिया डावर के खिलाफ भी आपत्ति दर्ज करवाई गई थी, लेकिन निर्वाचन अधिकारी द्वारा उक्त आपत्ति को खारिज करते हुए बसपा प्रत्याशी डावर को चुनाव लडऩे के लिए योग्य पाया। वहीं एक अन्य अभ्यर्थी अंतरसिंह पटेल के बी-फॉर्म की प्राप्ति नहीं होने के कारण उसे भी निरस्त कर दिया।

मतदान दल एवं माइक्रो ऑब्जर्वर रेंडमाइजेशन की प्रक्रिया हुई
आलीराजपुर . विधानसभा निर्वाचन हेतु जिले की आलीराजपुर और जोबट विधानसभा क्षेत्र के मतदान केन्द्रों पर नियुक्त होने वाले मतदान दलों एवं माइक्रो ऑब्जर्वरर्स के नियुक्त के लिए रेंडमाइजेशन की प्रक्रिया कलेक्टोरेक्ट परिसर स्थित एनआइसी सेंटर में हुई। इस अवसर विशेष रूप से सामान्य प्रेक्षक डी.के. बेहरा, कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी गणेश शंकर मिश्रा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे। कलेक्टर मिश्रा ने प्रेक्षक बेहरा को आलीराजपुर और जोबट विधानसभा क्षेत्र के मतदान केन्द्रों और उक्तमतदान केन्द्रोंं पर नियुक्त होने वाले मतदान दलों के बारे में बताया। रेंडमाइजेशन प्रक्रिया जिले की 191 आलीराजपुर एवं 192 जोबट विधानसभा क्षेत्र हेतु 660 मतदान दलों के लिए की गई। इसमें आलीराजपुर हेतु 304 एवं जोबट हेतु 356 दल का रेंडमाइजेंशन की प्रक्रिया की गई। वहीं 115 माइक्रो ऑब्जर्वर के लिए रेंडमाइजेंशन की प्रक्रिया की गई।

alirajpur

ट्रेंडिंग वीडियो