‘मालाएं तो गुरु एवं भगवान के लिए होती हैं, नेताओं के लिए नहीं’

‘मालाएं तो गुरु एवं भगवान के लिए होती हैं, नेताओं के लिए नहीं’

Rajesh Mishra | Updated: 18 Jul 2019, 05:45:00 PM (IST) Alirajpur, Alirajpur, Madhya Pradesh, India

साइकिल वितरण समारोह में बोले विधायक मुकेश पटेल, उमराली, छकतला, बखतगढ़ और गेंदा में साइकिल वितरित कीं।

आलीराजपुर. क्षेत्रीय विधायक मुकेश पटेल ने विधानसभा क्षेत्र के ग्राम उमराली, छकतला, बखतगढ़ और गेंदा शासकीय स्कूलों में पात्र छात्र को साइकिल वितरित कीं। विधायक पटेल ने सभी कार्यक्रमों मे गुरु पूर्णिमा के अवसर पर स्कूलों के शिक्षकों का पुष्पमालाओं और तिलक लगाकर उनका सम्मान किया। इस अवसर पर प्राचार्य, स्टाफ सहित बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं एवं ग्रामीणजन उपस्थित थे। विधायक ने पटेल कहा, पहले स्कूल सत्र के पूर्व की भाजपा सरकार के समय समापन पर साइकिलों का वितरण किया जाता था, लेकिन अब प्रदेश में सरकार कांग्रेस के आते ही स्कूल के प्रारम्भ में ही साइकिलों का वितरण किया जा रहा है ताकि आप नियमित रूप से स्कूल आकर पढ़ाई कर सको। पटेल ने कहा, गुरुजन का सम्मान करने का मुझे जो सौभाग्य मिला है वह मेरे लिए गौरव की बात है। विधायक पटेल ने शिक्षकों को नसीहत देते हुए कहा, छात्रों का भविष्य बनाना आपका काम है। आप लोग मन लगाकर छात्रों की पढ़ाई में ध्यान देकर उन्हें उचित मार्गदर्शन देें, जिससे उनका भविष्य उज्ज्वल हो सके। इसके पूर्व स्कूली कार्यक्रम में सरस्वती पूजन स्कूल के भृत्यों से कराया गया। स्कूल स्टाफ द्वारा विधायक के समक्ष स्कूल की कई समस्याएं रखी गई, जिसे विधायक ने दूर करने का आश्वासन दिया।
नेताओं को मालाएं नहीं पहनाने की दिलाई शपथ
विधायक पटेल ने कहा, सम्मान उसी का होना चाहिए जो उसके लायक हो। पुष्पमाला भगवान एवं गुरुओं के गले की शोभा होनी चाहिए न कि नेताओं की। नेता तो आप लोग बनाते हैं और वह आपका प्रतिनिधि और सेवक है और सेवक बनकर काम करे। गुरुपूर्णिमा पर पटेल ने सभी उपस्थित बच्चों, गुरुजियों, जनप्रतिनिधियों व पालकों को शपथ दिलाई कि आज के बाद किसी भी नेता को माला नहीं पहनाएंगे। इस बात पर समस्त उपस्थित लोगों ने करतल ध्वनि से समर्थन किया एवं बच्चों ने भी हाथ उठाकर संकल्प लिया। इस अवसर पर कांग्रेस नेता श्याम राठौड़, सोनू वर्मा, सकरिया भाई, सरपंच, मोहन भाई, सरपंच वेस्ता भाई, रमेश आवास्या, युवा कांग्रेस जिला महासचिव राहुल भयडिय़ा, नरु चोंगढ़, राहुल ठकराला, कैलाश चौहान, राजू डूम सिंह सहित बड़ी संख्या में ग्रामीणजन मौजूद थे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned