scriptरेत और शराब के अवैध परिवहन का मुद्दा छाया रहा, कांग्रेस-भाजपा ने लगाए आरोप | The issue of illegal transport of sand and liquor was overshadowed by | Patrika News

रेत और शराब के अवैध परिवहन का मुद्दा छाया रहा, कांग्रेस-भाजपा ने लगाए आरोप

locationअलीराजपुरPublished: Feb 14, 2020 01:39:06 am

Submitted by:

kashiram jatav

जिला कांग्रेस अध्यक्ष महेश पटेल बोले कांग्रेस से बेहतर था भाजपा का राज, होती थी सुनवाई

रेत और शराब के अवैध परिवहन का मुद्दा छाया रहा, कांग्रेस-भाजपा ने लगाए आरोप

रेत और शराब के अवैध परिवहन का मुद्दा छाया रहा, कांग्रेस-भाजपा ने लगाए आरोप

आलीराजपुर. जिला योजना समिति की बैठक लेने आए जिले के प्रभारी मंत्री सुरेंद्र सिंह बघेल के सामने जिला कांग्रेस के अध्यक्ष महेश पटेल जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर गरजे और कहा कि पूर्व में भाजपा की सरकार थी तो हम आसानी से अपना काम करवा लेते थे, लेकिन प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद से जिले में कांग्रेस नेताओं की नहीं चल रही। जिले के अधिकारी सुनने को तैयार नहीं है।
बैठक में पूर्व विधायक एवं सांसद प्रतिनिधि नागरसिंह चौहान ने जिले में अवैध रेत एवं शराब का परिवहन का आरोप लगाते हुए जिले में बड़ी संख्या में प्रतिदिन अवैध रेत का परिवहन कलेक्टर कार्यालय के सामने व खंडवा बड़ोदा मार्ग पर किया जा रहा है, लेकिन प्रशासन के अधिकारी छोटे-छोटे टै्रक्टर वालों को अपना निशाना बनाते हुए छुटपूट कार्रवाई कर अवैध वसूली कर रहे हैं। जिले में अवैध शराब का परिवहन शराब ठेकेदारों द्वारा किया जा रहा है, लेकिन आबकारी विभाग द्वारा उन आदिवासियों पर की जा रही है जो 1-2 पेटी लेकर शराब का धंधा करते हैं। जिला प्रशासन की छत्रछाया में ठेकेदार फल फूल रहे हैं। इस संबंध में दो पत्र नागरसिंह चौहान ने प्रभारी मंत्री को सांैपे।
भाजपा राज में हो जाते थे कार्यकर्ताओं के काम
बैठक के बाहर पत्रकारों से चर्चा करते हुए जिला कांग्रेस अध्यक्ष महेश पटेल ने आरोप लगाया कि जब से कांगे्रस की सरकार आई हैं उन्हें अपने कार्यकर्ताओं के काम करवाने में काफी परेशानी आ रही है। हमारी सरकार आने के बाद भी अधिकारी हमारी नहीं सुन रहे। पटेल ने कहा कि इससे तो भाजपा का शासन अच्छा था वे अपने दम खम से आम जनता के काम तो करवा लेते थे। 4 माह बाद प्रभारी मंत्री जिला योजना समिति की बैठक लेने आलीराजपुर आए थे। बैठक में जिला कांग्रेस अध्यक्ष पटेल ने नाराजगी जताते हुए अधिकारियों के रवैये से आक्रोश जताते हुए प्रभारी मंत्री बघेल को शिकायत की।
मीडिया ने किया बैठक का बहिष्कार
जिला योजना समिति की बैठक में प्रशासन ने सख्ती बरतते हुए एक नाम की लिस्ट जारी की गई, बैठक में उन्हीं लोगों को जाने दिया जा रहा था जिनका नाम लिस्ट में था। ऐसे में जब मीडिया कर्मी कवरेज करने के लिए पहुंचे तो प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा उन्हें यह बताया गया कि मीडिया को कवरेज के लिए अधिकृत नहीं किया गया है। जबकि पूर्व की एक बैठक में प्रभारी मंत्री बघेल ने कहा था कि मीडिया को भी बैठक मे बैठने दिया जाएगा, लेकिन आज प्रभारी मंत्री अनजान बने रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो