scriptजो राजनीतिक व्यक्ति प्रचार के काम से आए थे,उन्हें छोडऩा होगी जिले की सीमा | The political person who came from the work of preaching, will have t | Patrika News

जो राजनीतिक व्यक्ति प्रचार के काम से आए थे,उन्हें छोडऩा होगी जिले की सीमा

locationअलीराजपुरPublished: May 16, 2019 11:52:31 pm

स्टेंडिंग कमेटी की बैठक मतदान प्रारंभ होने के 48 घंटे पूर्व शुष्क दिवस घोषित रहेगा

alirajpur

जो राजनीतिक व्यक्ति प्रचार के काम से आए थे,उन्हें छोडऩा होगी जिले की सीमा

आलीराजपुर. लोकसभा निर्वाचन के तहत स्टेंडिंग कमेटी की बैठक कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आयोजित की गई। अध्यक्षता कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी शमीमुद्दीन ने की।

बैठक में अपर कलेक्टर सुरेशचन्द्र वर्मा, उप जिला निर्वाचन अधिकारी बीएस सोलंकी, एसडीएम एवं एआरओ आलीराजपुर सैयद अशफाक अली, एसडीएम विजय कुमार मंडलोई सहित विभिन्न राजनैतिक दलों के प्रतिनिधिगण उपस्थित थे।
कलेक्टर ने सभी राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों को मतदान दिवस के संबंध में निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मतदान प्रारंभ होने के 48 घंटे पूर्व शुष्क दिवस घोषित रहेगा। ऐसे राजनैतिक व्यक्ति जो प्रचार कार्य से जिले में आए थे उन्हें जिले की सीमा को छोडना होगा। प्रचार संबंधित आयोग के दिशा निर्देशों, प्रतिबंधात्मक आदेश, वाहनों की अनुमति सहित अन्य दिशा निर्देशों की जानकारी दी गई। कलेक्टर शमीमुद्दीन ने बताया कि सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्मों के माध्यम से किसी भी तरह से आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन होने पर तत्काल संबंधित पर आईटी एक्ट के तहत कार्रवाई सुनिश्चित होगी।
बैठक में मतगणना दिवस के संबंधित प्रशासन द्वारा की गई तैयारियों, व्यवस्थाओं और राजनैतिक दलों हेतु आयोग के दिशा निर्देशों की जानकारी दी गई।
निर्वाचन हेतु अधिग्रहित वाहन ले जाने पर वाहन मालिक पर एफआईआर
लोकसभा निर्वाचन के तहत लोकसभा निर्वाचन के तहत अधिग्रहित ट्रेक्स वाहन को बगैर किसी सूचना के ले जाने पर संबंधित वाहन मालिक पर एफआईआर की कार्रवाई की गई है। उक्त वाहन का पंजीयन निरस्त करने के निर्देश भी दिए गए है।
लोकसभा निर्वाचन के तहत जिला प्रशासन द्वारा वाहन अधिग्रहण की कार्रवाई की जा रही है। निर्वाचन कार्य में सेक्टर मजिस्ट्रेट को अधिग्रहण पश्चात प्रदाय वाहन एमपी 09-बीए 2553 को वाहन मालिक भीलू निवासी सोमकुआं बगैर सूचना के लेकर चला गया। सेक्टर अधिकारी के आवेदन पर आलीराजपुर थाना पुलिस द्वारा संबंधित के विरूद्ध एफआईआर की कार्रवाई की। नोडल अधिकारी एवं एसडीएम चन्द्रशेखर आजाद नगर संजीव पांडे ने बताया अन्य कोई भी अधिग्रहित वाहन मालिक द्वारा इस प्रकार से गतिविधि की जाती है तो उक्त पर भी एफआईआर की कार्रवाई करते हुए वाहन का पंजीयन निरस्ती की कार्रवाई सुनिश्चित होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो