script

नौकरी करने उतराखंड से आए मेंटनेस मैकेनिक की हत्या में दो आरोपी गिरफ्तार

locationअलीराजपुरPublished: Nov 24, 2019 10:01:17 pm

Submitted by:

kashiram jatav

अंधे कत्ल का खुलासा : पत्थर से सिर कुचलकर की थी हत्या

नौकरी करने उतराखंड से आए मेंटनेस मैकेनिक की हत्या में दो आरोपी गिरफ्तार

नौकरी करने उतराखंड से आए मेंटनेस मैकेनिक की हत्या में दो आरोपी गिरफ्तार

आलीराजपुर. उतराखंड निवासी धनपालसिंह आलीराजपुर में रोजगार के लिए आया था लेकिन उसे क्या पता था की वह जहां जा रहा है वहां उसकी मौत लिखी है। पुलिस ने धनपालसिंह की हत्या में जिन युवकों को पकड़ा है वे ना केवल शिक्षित थे बल्कि उसमें से 1 युवक आर्मी में जाने की तैयारी कर रहा था। पुलिस ने घटना के 5 दिनों के अंदर ही आरोपियों को पकड़ कर हत्याकांड का खुलासा कर दिया।
पुलिस कंट्रोल रूम में ग्राम भवरी में गत दिनों खेत में एक अज्ञात शव मिले। इसके बाद पुलिस द्वारा जांच पड़ताल कर शनिवार को मामले का खुलास कर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से नकद 700 रुपए एवं वीवो कंपनी का मोबाइल, दो एटीएम और मृतक का पहचान पत्र जब्त किया। पुलिस द्वार आरोपियों से की गई पूछताछ में आरोपियों ने जुर्म कबूलते हुए बताया कि उनके द्वारा धनपालसिंह को लिफ्ट देकर उसे भवरी के एक खेत में ले जाकर शराब पिलाकर उसकी पत्थर से कुचलकर हत्या कर दी थी। पुलिस ने बताया कि शव का जिला चिकित्सालय में पीएम कर जांच रिपोर्ट में गंभीर चौंट कर हत्या होने से नानपुर थाने में अज्ञात आरोपीयों के खिलाफ अपराध दर्ज किया था। इसके बाद एसपी विपुल श्रीवास्तव के निर्देशन में टीम गठित कर पतारसी शुरू की गई।
शनिवार को पुलिस कंट्रोल रूम पर एक प्रेस वार्ता में एसपी विपुल श्रीवास्तव ने बताया कि 17 नवंबर को ग्राम भवरी के खारी फलिया में ऊंकार के खेत में दोपहर 12 बजे एक अज्ञात व्यक्ति का शव मिला। पुलिस ने कार्रवाई के दौरान एलएनटी की सब कंपनी दीपशील इंडिया लिमिटेड में कर्मचारी के रूप मे काम करने वाले धनपाल पिता भगवानसिंह रावत उम्र 36 वष्र ग्राम पौथी जिला रूद्र उतराखंड का निवासी की पहचान थी। इसके बाद मृतक का पीएम कर मामला दर्ज करने के पश्चात मामले को गंभीरता से लिया। एसपी श्रीवास्तव ने बताया कि मृतक धनपाल आष्ठा से आलीराजपुर कंपनी के कार्य से आया था। स्थानीय व्यक्ति से अपरिचित होने व उसके साथ काम करने वाले कर्मचारी भी बिहार व उत्तरप्रदेश के निवासी थे। इसके कारण एक टीम का गठन कर एएसपी सीमा अलावा,एसडीओपी धीरज बब्बर, आरसी भाकर के नेतृत्व में थाना प्रभारी आरसी सोलंकी नानपुर, आलीराजपुर थाना प्रभारी दिनेश सोलंकी व अन्य को शामिल किया। एसपी ने बताया कि सायबर सेल की मदद से आरोपियों की तलाश के दौरान कपंनी के कर्मचारियों व आसपास के ग्रामीणों से पूछताछ एवं विवेचना के विभिन्न बिंदुओं के आधार पर आरोपी हरीश पिता भूरसिंह कनेश भीलाला गडारिया उम्र 19 वर्ष निवासी पुजारा फलिया, आरोपी मालसिंह पिता गिलदार भीलाला गडारिया उम्र 21 वर्ष निवासी धनपुर को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार के बाद आरोपियों से पूछताछ करने पर आरोपियों ने बताया कि मृतक धनपालसिंह द्वारा उनसे लिफ्ट मांगी थी। जिस पर दोनो ने मृतक को लिफ्ट देकर अपनी बाइक एमपी 45 एमसी १८८८ में बैठाकर ग्राम भवरी के खारी फलिया ले जाया गया। जहां उसे शराब पिलाई। उसके पश्चात मृतक धनपालसिंह की पत्थर से कुचलकर हत्या कर दी। पुलिस टीम में प्रधान आरक्षक विजय, नरेन्द्र, गंगाराम, मनोज, विजय सायबर का योगदान रहा। एसपी ने टीम को नगद पुररूकार देने की घोषणा की है।

ट्रेंडिंग वीडियो