सभी बड़ी मांगों की डीपीआर बनवाकर मुझे भोपाल पहुंचाओ, मैं राशि स्वीकृत करूंगा : मंत्री जयवर्धन

Alirajpur News : नगरीय विकास मंत्री जयवर्धन सिंह ने रामदेव वाटिका में आलीराजपुर के पूर्व विधायक वेस्ता पटेल की 16वीं पुण्य तिथि के अवसर पर श्रद्धांजलि सभा एवं कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन को किया संबोधित, कहा- आदिवासी अंचल के विकास के लिए प्रतिबद्ध हूं।

 



आलीराजपुर.आदिवासी अंचल के नगरीय निकायों के विकास के लिए मैं पूरी तरह से प्रतिबद्ध हूं, नगर पालिका और नगर पंचायत के सीएमओ को निर्देश दे रहा हूं कि आलीराजपुर नगर के विकास के लिए जो बड़ी मांगें नपा अध्यक्ष ने रखी हैं उन सभी की डीपीआर बनवाकर मुझे भोपाल पहुंचाओ, इसकी राशि मैं स्वीकृत करूंगा। यह पूरा काम करना मेरी जिम्मेदारी है। नगरीय विकास मंत्री के रूप में मैं यह वचन देता हंू कि जो भी मांगें रखी है, उन्हें पूरा करने का प्रयास किया जाएगा। यह बात नगरीय विकास मंत्री जयवद्र्धनसिंह ने बुधवार को स्थानीय रामदेव वाटिका में आलीराजपुर के पूर्व विधायक वेस्ता पटेल की 16वीं पुण्य तिथि के अवसर पर श्रद्धांजलि सभा एवं कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि के रूप में कही।
1 अपै्रल 2020 से पेंशन की राशि होगी 1 हजार
नगरीय विकास मंत्री जयवद्र्धनसिंह ने मंच से घोषणा की कि आगामी 1 अपै्रल 2020 से नपा व नपं द्वारा दी जाने वाली विधवा पेंशन, निराश्रित पेंशन की राशि 1 हजार रुपए प्रतिमाह की जाएगी क्योंकि हमने सिर्फ जनता के बारे में सोचा है। प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही हमने यह राशि 300 से बढ़ाकर उसे दोगुनी करते हुए 600 रुपए की थी। यह काम पिछले 15 सालों में प्रदेश में सरकार रही भाजपा भी नहीं कर पाई थी। नगरीय विकास मंत्री जयवद्र्धनसिंह ने कहा, इस साल युवा स्वाभिमान योजना के लिए प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने 100 करोड़ रुपए की राशि का प्रावधान किया है। आलीराजपुर नगर में बड़े पुल, बेराज सौंदर्यीकरण, फिल्टर प्लांट से संबंधित सभी मांगों को पूरा किया जाएगा।
आपने मुकेश पटेल को चुनकर इतिहास बनाया है
नगरीय विकास मंत्री जयवद्र्धन सिंह ने कहा, नगर में प्रतिदिन पेयजल सप्लाई हो सके इसके लिए प्रदेश सरकार पूरे प्रदेश में अभियान चला रही है। मंत्री ने निर्देश दिए कि आप मुख्यमंत्री सामुहिक कन्यादान योजना के तहत सम्मेलन करवाकर 100 जोड़ो का विवाह करवाएं। जिनके खाते मे सीधे 51 हजार रुपए की राशि दी जाएगी। उन्होंने घोषणा की की मुझे आज जो ज्ञापन दिए गए है उसके तहत आदिवासी वीर महापुरूषो जैसे बिरसा मुंडा, बाबा भीमराव आंबेडकर व टंटया मामा की प्रतिमा चौराहो पर लगाई जाए। वहीं न्यायालय में भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा लगाने के लिए वे जिला न्यायाधीश से चर्चा करेंगे। विधायक मुकेश पटेल ने कहा कि मै मंत्री जी से निवेदन करना चाहता हूं कि आलीराजपुर में जो नपा अध्यक्ष सेना पटेल द्वारा जो विकास कार्यो की मांग रखी गई है उसे शीघ्र स्वीकृत करने की कृपा करें।
जिला कांग्रेस अध्यक्ष ने सिंघार को लिया आड़े हाथ
कार्यक्रम के दौरान जिला कांग्रेस अध्यक्ष महेश पटेल ने वन मंत्री उमंग सिंघार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री हमारे राजासाहब दिग्विजयसिंह के खिलाफ एक आदिवासी विधायक व मंत्री आरोप लगा रहा है कि दिग्विजय सिंह रेत माफिया व शराब माफियाओं से मिले हुए हैं। मे पूछना चाहता हूं उमंग सिंगार से कि वन मंत्री रहते हुए आपने कितना भ्रष्टचार किया है। आपके लोग जिले में घूमकर डीएफओ व वन विभाग वालो से राशि वसूलने में लगे है। पटेल ने कहा कि 15 साल के भाजपा शासन में जो विकास कार्य अधूरे पड़े हैं, उसे अब पूरा करेंगे। क्षेत्र की जनता ने मुकेश पटेल को विधायक चूनकर मेरे पिताजी को सच्ची श्रद्धांजलि दी है।
नपा अध्यक्ष ने नगर विकास के लिए कई प्रस्ताव दिए
कार्यक्रम में नगर पालिका अध्यक्ष सेना पटेल ने अपने संबोधन में नगर विकास के लिए करीबन 5 से 6 करोड़ रुपए की राशि के प्रस्ताव को स्वीकृत करने की मांग करते हुए यह प्रस्ताव मंत्री जयवद्र्धनसिंह को सौंपे। नगर के प्रमुख सडक़ों का डामरीकरण करने, आचार्य मंदिर से प्रताप ब्रीज तक नाले का सौंदर्यीकरण करने, अस्पताल मार्ग के नाले पर समाधि स्थल से फिल्टर प्लांट मार्ग तक सौंदर्यीकरण कार्य सहित नगर विकास के कई सारी मांगे रखी। इस दौरान जोबट विधायक कलावती भूरिया ने नगर पंचायत जोबट द्वारा बनाई गई सडक़ में भारी भ्रष्टाचार की जांच की मांग और जोबट नगर पंचायत के विकास कार्यो के लिए राशि स्वीकृत करने की मांग मंत्री से की। सभा को धरमपुरी विधायक पांचीलाल मेड़ा, सरदारपुर विधायक प्रताप ग्रेवालने भी संबोधित किया।

सभी बड़ी मांगों की डीपी बनवाकर मुझे भोपाल पहुंचाओ, मैं राशि स्वीकृत करूंगा : मंत्री जयवर्धन
राजेश मिश्रा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned