scriptडूब प्रभावित भिताड़ा में नाव से पहुंचकर किया टीकाकरण | Vaccination done in Bhitara by boat | Patrika News

डूब प्रभावित भिताड़ा में नाव से पहुंचकर किया टीकाकरण

locationअलीराजपुरPublished: Jan 19, 2019 05:41:06 pm

बच्चों को टीकाकरण कार्ड का वितरण कर लाभ बताए

 Alirajpur Vaccination news

डूब प्रभावित भिताड़ा में नाव से पहुंचकर किया टीकाकरण

आलीराजपुर. डूब क्षेत्र के ग्राम भिताड़ा में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने नाव के माध्यम से पहुंचकर बच्चों को खसरा और रूबैला का टीकाकरण किया। जिले में 15 जनवरी से प्रारंभ हुए खसरा रूबैला टीकाकरण अभियान के व्यापक प्रसार के तहत जिलेभर में समस्त निजी एवं शासकीय विद्यालयों में टीकाकरण का कार्य किया जा रहा है। इसी तारतम्य में जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. नरेन्द्र भयडिय़ा के नेतृत्व में बीएमओ डॉ. केएस जमरा एंव स्वास्थ्य विभाग के मैदानी अमले ने डूब प्रभावित ग्राम भिताड़ा स्थित आवासीय विद्यालय नर्मदा जीवन शाला में 56 बच्चों को खसरा और रूबैला का टीकाकरण किया। इस अवसर पर बच्चों में टीकाकरण के बाद उत्साह नजर आया। इस अवसर पर स्कूल स्टॉफ और अन्य भी उपस्थित थे। उल्लेखनीय है कि खसरा रूबैला टीकाकरण अभियान के तहत जिले में प्रतिदिन बड़ी सख्ंया में निजी एवं शासकीय स्कूलों में स्वास्थ्य विभाग का जिला, ब्लॉक एवं मैदानी स्तर का अमला पहुंचकर टीकाकरण का कार्य कर रहा है। बच्चों को टीकाकरण कार्ड का वितरण किया गया। बच्चों को टीकाकरण के महत्व की जानकारी दी गई।
आंगनवाड़ी का संचालन 9 से 4 बजे तक होगा
आलीराजपुर . कलेक्टर ने महिला एवं बाल विकास विभाग मंत्रालय के दिशा निर्देशानुसार आंगनवाड़ी केन्द्र संचालन हेतु सुबह 9 से 4 बजे तक समय नियत किया है। इस संबंध में आदेश जारी किया है। कलेक्टर शमीम उद्दीन ने आंगनवाडिय़ों के लिए अवकाश दिवस के आदेश जारी किए हैं। उक्त आदेश के तहत 4 मार्च महाशिवरात्रि, 21 मार्च होली, 25 मार्च रंगपंचमी, 28 मार्च शीतला सप्तमी, 5 जून ईद उल फितर, 12 अगस्त ईदज्जुहा, 23 अगस्त जन्माष्टमी, 2 सितंबर हरतालिका तीज, 12 सितंबर गणेश विसर्जन, 28 सितंबर सर्व पित्रमोक्ष अमावस्या, 8 अक्टूबर दशहरा, 28 अक्टूबर गोवर्धनपूजा एवं 25 दिसंबर क्रिसमस-डे के अवकाश निर्धारित किए हैं। उक्त आदेश केवल आंगनवाड़ी केन्द्रोंं के अवकाश के लिए जारी किए गए हैं।

कांग्रेस का राज आते ही बिगड़ी कानून व्यवस्था : नागरसिंह
आलीराजपुर. प्रदेश में कानून की व्यवस्था दिन प्रतिदिन बदहाल होती जा रही है। इंदौर एवं मंदसौर की घटनाओं की जितनी निंदा की जाए उतनी कम है । कांग्रेस का राज आते ही गुंडों पर से कानून का भय समाप्त हो गया है, जिसके चलते दिन दहाड़े हत्याएं की जा रही हैं। जब से प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आई है अपराधियों के हौसले बुलंद हो गए हैं, जिससे आमजन में भय का वातावरण है। इस प्रकार की घटनाएं यदि और घटती रही तो भाजपा आमजन के हित में सडक़ों पर उतरने के लिए मजबूर होगी। यह बात भाजपा प्रदेश प्रवक्ता नागरसिंह चौहान ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहीं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो