scriptELECTION 2019 – मतदान दल को क्यू आर कोड से दर्ज कराना होगी उपस्थिति | Voting party must be filed with QR code | Patrika News

ELECTION 2019 – मतदान दल को क्यू आर कोड से दर्ज कराना होगी उपस्थिति

locationअलीराजपुरPublished: May 08, 2019 03:46:33 pm

मतदान दल को क्यू आर कोड से दर्ज कराना होगी उपस्थिति

INDORE

ELECTION 2019 – मतदान दल को क्यू आर कोड से दर्ज कराना होगी उपस्थिति

झाबुआ. लोकसभा निर्वाचन की चुनाव प्रक्रिया को विधिवत संपादन करने के लिए कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में क्यू आर कोड से उपस्थिति लगाने के संबंध मे संबंधित शायकीय सेवकों का प्रशिक्षण आयोजित किया गया। प्रशिक्षण में प्रषिक्षणार्थियों को लोकसभा निर्वाचन के लिए निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतदान सामाग्री लेते एवं जमा करते समय क्यू आर कोड स्केनर के माध्यम से मतदान दल द्वारा अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के सबंध में जानकारी दी गई। प्रशिक्षण में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी प्रबल सिपाहा, सीईओ जिला पंचायत जमुना भिड़े सहित संबंधित शासकीय सेवक उपस्थित थे।
नुक्कड़़ नाटक से किया मतदाताओं को जागरूक

पेटलावद. लोकसभा चुनाव-2019 में शत-प्रतिषत मतदान के लिए जिले में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के तहत मतदाताओं को रैली, कार्यक्रमों तथा प्रचार रथों के माध्यम से मताधिकार का महत्व बताते हुए मतदान करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। इसके साथ ही सार्वजनिक स्थलों तथा मतदान केन्द्रों पर ईवीएम तथा वीवीपैट का प्रदर्शन कर मतदाताओं को मतदान करने की प्रक्रिया से अवगत कराया जा रहा है। जिले में विधानसभा क्षेत्र पेटलावद में बस स्टैण्ड पर नुक्कड़ नाटक दल ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से मतदाताओं को मतदान करने के लिए जागरूक किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो