scriptमहिलाओं ने घर-घर पहुंचकर किया मतदान का आह्वान | women call door to door for Voting | Patrika News

महिलाओं ने घर-घर पहुंचकर किया मतदान का आह्वान

locationअलीराजपुरPublished: Apr 22, 2019 05:36:59 pm

– स्वीप गतिविधियों के तहत हो रहे कई आयोजन, गुजरात जाने वाले वाहनों की हो रही जांच

Alirajpur election awareness program

महिलाओं ने घर-घर पहुंचकर किया मतदान का आह्वान

आलीराजपुर. लोकसभा निर्वाचन के तहत कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी शमीमुद्दीन के दिशा निर्देशानुसार जिले में स्वीप गतिविधियों का व्यापक स्तर पर आयोजन किया जा रहा है। जिला प्रशासन की पहल को आमजन का सहयोग मिल रहा है। रविवार को साईं सिटी में महिलाओं ने मतदाता जनजागरूकता की अलख जगाई। बच्चों ने भी इसमें सहभागिता की। मतदाता जन जागरूकता रैली निकाली गई। मतदान का आह्वान करते हुए मतदाता जागरूकता के नारे भी लगाए। महिलाओं ने घर-घर मतदाता जागरूकता की अलख जगाने के लिए दीपदान किया और मतदाताओं से अधिक से अधिक मतदान करने अपील कर जागरूकता अभियान में सहभागिता का आह्वान किया।
जिला पंचायत सीइओ राजेश जैन ने मतदाता जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी शमीमुद्दीन के निर्देशानुसार जिले के समस्त प्रवेश मार्गों से आने-जाने वाले वाहनों की सघन जांच एवं पूछताछ की जा रही है। इसी कड़ी में सेजावाड़ा वन विभाग बैरियर पर राजस्व, आबकारी एवं उडऩदस्ता टीमों द्वारा गुजरात चुनाव के मद्देनजर कड़ी चौकसी बरती जा रही है। सेजावाड़ा, चांदपुर सहित गुजरात की ओर जाने वाले मार्गों से आने-जाने वाले वाहनों की सघन जांच की जा रही है। इसी प्रकार जिले के विभिन्न मार्गों पर भी आने-जाने वालों से पूछताछ की जा रही है। लोकसभा निर्वाचन शांतिपूर्ण और निष्पक्ष ढंग से संपन्न हों इसके लिए राजस्व, पुलिस, आबकारी और उडऩदस्ता टीमों को सघन मॉनिटरिंग के दिशा निर्देश दिए गए हैं। आबकारी अमले द्वारा जिले की विभिन्न शासकीय देशी-विदेशी शराब की दुकानों के शराब स्टॉक की भी जांच की जा रही है।
भगवान परशुराम का जन्मोत्सव 7 को मनाएंगे
आलीराजपुर. ब्राह्मण समाज आलीराजपुर की कोर कमेटी की बैठक पंचेश्वर महादेव मंदिर पर हुई। इस अवसर पर उपस्थित कमेटी सदस्यों ने 7 मई को भगवान परशुराम जन्मोत्सव मनाने का निर्णय लिया। कमेटी सदस्यों ने बताया, समाज का यह वर्ष भर का बड़ा आयोजन है। इसे आकर्षक व भव्य रूप प्रदान करने के लिए मंगलवार को शाम 7:30 बजे पंचेश्वर महादेव मंदिर ब्राह्मण समाज की समस्त इकाइयों यथा महिला वरिष्ठ, पुरुष वरिष्ठ, युवा पुरुष एवं युवा महिला संगठन एवं जिला संगठन के स्थानीय पदाधिकारियों की वृहद बैठक आयोजित की गई है। बैठक में चर्चा कर विभिन्न निर्णय लिए जाएंगे।
Alirajpur election awareness program
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो