scriptयुवतियों ने मनमोहक मेहंदी बनाकर किया मतदान का अह्वान | Young women made an attractive Mehndi motivate to vote | Patrika News

युवतियों ने मनमोहक मेहंदी बनाकर किया मतदान का अह्वान

locationअलीराजपुरPublished: May 15, 2019 05:36:23 pm

लोकसभा निर्वाचन के लिए जोबट और आलीराजपुर में स्वीप गतिविधियों का आयोजन

Alirajpur

युवतियों ने मनमोहक मेहंदी बनाकर किया मतदान का अह्वान

आलीराजपुर. लोकसभा निर्वाचन के तहत मतदाता जन जागरूकता के लिए जोबट में स्वीप गतिविधि का आयोजन हुआ। इसमें फस्र्ट टाइम वोटर्स युवतियों ने मनमोहक मेहंदी बनाकर मतदाता जन जागरूकता की पहल की और लोगों से अधिक से अधिक मतदान का अह्वान किया। इसमें महिमा शर्मा, आयुश शर्मा, खुशबू ठाकुर, खुशबू बामनिया, यशिका राठौर, ज्योति मंडल, मीता मंडल, पूजा अग्रवाल, अनुराधा सोलंकी, अंजलि सोलंकी, दिव्यानी सोलंकी, साक्षी सोनी आदि ने भाग लिया। इस अवसर पर जनपद पंचायत सीइओ दीपा कोटस्थाने सहित स्टाफ उपस्थित था। सभी ने स्वीप गतिविधि में सम्मिलित युवतियों को प्रोत्साहित किया। सभी युवतियों ने हाथों में मनमोहक मेहंदी बनाकर सभी मतदाताओं से 19 मई को अधिक से अधिक संख्या में मतदान केन्द्र पर पहुंचकर मतदान करने की अपील की।

गांव-गांव में कर रहे मतदाता जागरूकता गतिविधियां
आलीराजपुर. भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार लोकसभा निर्वाचन में अधिक से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करें, इसके लिए जिलेभर में स्वीप गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी शमीमुद्दीन के निर्देशानुसार एवं जिला पंचायत सीइओ तथा स्वीप नोडल अधिकारी राजेश जैन के मार्गदर्शन में महिला एवं बाल विकास अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा ग्राम-ग्राम में मतदाता जागरूकता की गतिविधियां का आयोजन करके मतदाता जनजागरूकता के प्रयास किए जा रहे हैं। जिला महिला एवं बाल विकास अधिकारी रत्ना शर्मा ने बताया, आइसीडीएम के अधिकारी-कर्मचारियों, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और मैदानी अमले द्वारा जिलेभर में मतदाता जागरूकता अभियान के तहत विभिन्न प्रकार की गतिविधियां चलाई जा रही हैं। गांव-गांव में मनमोहक रंगोली का निर्माण किया जाकर ग्रामीणों को मतदान का महत्व बताया जा रहा है। रंगोली स्थल पर ग्रामीणों को एकत्रित कर मतदान के प्रति जागरूक करते हुए मतदान के महत्व की जानकारी दी जा रही है। ग्रामीणों को मतदान का संकल्प दिलाकर अन्य लोगों को मतदान के लिए जागरूक करने के प्रयास किए जा रहे हैं। मतदाता जागरूकता अभियान के संबंध में जिले भर में विभिन्न प्रकार की गतिविधियों में ग्रामीण पूरे उत्साह के साथ भाग ले रहे हैं।

Alirajpur
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो