script

प्रयागराज में शराब पीने से तीन दिन में 10 की मौत!, प्रशासन ने कहा जहरीली शराब की जानकारी नहीं

locationप्रयागराजPublished: Mar 17, 2021 10:28:17 am

आबकारी आयुक्त ने कहा जिला स्तर से रिपोर्ट आने का इंतजार
तीन मृतकों का परिजनों ने बिना पोस्टमार्टम अंतिम संस्कार कर दिया

Patrika

पत्रिका

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

प्रयागराज. यूपी के प्रयागराज में बीते तीन दिनों में अब तक 10 लोगों की मौत हो चुकी। कहा जा रहा है कि सभी की मौत शराब के सेवन के चलते हुई। चर्चा है कि जहरीली शराब के चलते सभी लोगों ने अपनी जान गंवा दी। हालांकि अभी भी प्रशासन की ओर से इस बात की पुष्टि नहीं की गई है कि मौतों का कारण जहरीली शराब ही है। प्रशासन अभी भी बीमारी के चलते मौतें होने की बात कह रहा है। उधर मरने वालों में से तीन का बिना पोस्टमार्टम कराए अंतिम संस्कार कर दिया गया था, जबकि चार का पोस्टमार्टम कराकर विसरा सुरक्षित कर लिया गया है। बाकी शवों का भी पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। मौतों की संख्या बढ़ने के बाद इस मामले की जांच के लिये डीएम भानुचंद गोस्वामी ने पुलिस और प्रशासन की दो सदस्यों वाली संयुक्त कमेटी का गठन किया है। इसमें एडीएम प्रशासन बीएस दुबे, एसपी गंगापार धवल जायसवाल को भी शामिल किया गया है। डीएम ने कमेटी से जल्द से जल्द रिपोर्ट देने को कहा है।

 

इलाहाबाद के सैदाबाद क्षेत्र में रविवार को हंडिया कोतवाली क्षेत्र के सरायमंसूर गांव में सुशीला देवी की मौत हुई तो सोमवार को इसी गांव के मखन्चू, बींदा के अजय लाल गुप्ता, खदेरू और संग्रामपट्टी के शोभनाथ भारतीय की मौत हो गई। चर्चा है कि इन सबकी मौत शराब पीने से हुई। इनमें से मृतका सुशीला देवी पर अवैध रूप से शराब बेचने का आरोप है। कहा जा रहा है कि कुछ दिन पहले पुलिस ने उसे पकड़कर पूछताछ भी की थी। मौतों के साथ ही बींदा गांव के कई लोगों को गंभीर रूप से बीमार होने पर इलाज के लिये विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया।

 

उधर मरने वाली सुशीला, मखन्चू और खदेरू का परिजनों ने अंतिम संस्कार कर दिया। शोभनाथ व अजय लाल गुप्ता और खदेरू के परिजनों ने उनकी मौत का कारण बीमारी बताया। मौके पर पहुंचे एसपी गंगापार धवल जायसवाल ने गांव में परिजनों से पूछताछ भी की। इन मौतों के बाद जिला आबकारी अधिकारी जितेंद्र कुमार सिंह ने मीडिया से कहा था कि उनकी जानकारी में तीन मौतें हुई हैं जो बीमारी से पीड़ित थे।

 

उधर मंगलवार को भी हंडिया कोतवाली के छोटे लाल, संग्रामपट्टी के रामजी भारतीय, बजहामेश्रान के लवकुश और हरिपुर की सोना देवी की मौत हो गई। अजयलाल, शोभनाथ, रामजी भारतीय और छोटेलाल के शव को पोस्टमार्टम के लिये भेजा। कहा जा रहा है कि इनके शवों से शराब की महक आने के चलते विसरा सुरक्षित किया गया है। मंगलवार को जिन पांच लोगों की मौत हुई है उनमें से तीन का पोस्टमार्टम होना बाकी है।

 

आबकारी आयुक्त पी गुरु प्रसाद का कहना है कि प्रयागराज में हुई घटना में जहरीली शराब की जानकारी नहीं हुई है। उन्होंने कहा है कि इसपर जिला स्तार से रिपोर्ट अपेक्षित है, जिसके बाद नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zt5il

ट्रेंडिंग वीडियो