script120 golden cards issued in Prayagraj's health fair, 2772 people enroll | प्रयागराज के स्वास्थ्य मेले में 120 गोल्डेन कार्ड जारी, 2772 लोगों ने नामांकन कराया | Patrika News

प्रयागराज के स्वास्थ्य मेले में 120 गोल्डेन कार्ड जारी, 2772 लोगों ने नामांकन कराया

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले के शहर पश्चिमी विधायक व पूर्व कैबिनेट मंत्री ने स्वास्थ्य मेले का फीता काटकर किया उद्घाटन। आजादी के अमृत महोत्सव के तहत भगवतपुर ब्लाक परिसर में लगा स्वास्थ्य मेला। बूस्टर डोज लगवाने एवं 12 से 14 साल के बच्चों को वैक्सीनेशन कराने की अपील किया।

 

इलाहाबाद

Updated: April 20, 2022 11:03:22 pm

प्रयागराज जिले के विकासखण्ड परिसर में आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के स्वास्थ्य मेले का आयोजन किया गया जिसका उद्घाटन पूर्व कैबिनेट मंत्री व शहर पश्चिमी विधायक मा0 सिद्धार्थ नाथ सिंह ने फीता काटकर किया। कार्यक्रम में विधायक मा0 सिद्धार्थ नाथ सिंह ने स्वास्थ्य मेले में विभिन्न विभागों द्वारा लगाए गए स्टालों का अवलोकन किया। स्वास्थ्य मेले में निशुल्क जांच एवं दवाइयां ,मुंह के कैंसर, मोतियाबिंद जांच, योग और ध्यान, मधुमेह, उच्च रक्तचाप, आयुष्मान भारत कार्ड सहित अन्य स्वास्थ्य योजनाओं के बारे में आम जनों को अवगत कराया गया। विधायक ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री ने भारत को स्वस्थ व स्वच्छ बनाने का जो संकल्प लिया था वह सपना साकार होते दिख रहा है।कार्यक्रम के अंत में उन्होंने सरकार द्वारा दी जा रही सारी योजनाओं के बारे में विस्तृत जानकारी दी।
Symbolic Photo of Swashtya mela in Praygarj
Symbolic Photo of Swashtya mela in Praygarj
शहर पश्चिमी विधायक ने कहा कि अगर किसी को कोई बीमारी होती है तो वह अपने पास के सरकारी अस्पताल में इलाज करवाएं अगर कोई बड़ी बीमारी होती है तो उसी अस्पताल के माध्यम से बड़े अस्पतालों में दिखा सकते हैं। जो कि सारी सुविधाएं इस समय सभी सरकारी अस्पतालों में मुफ्त इलाज के साथ जांच की सुविधा उपलब्ध है। मा0 सिद्धार्थ नाथ सिंह ने 120 लोगों को आयुष्मान भारत के तहत गोल्डेन कार्ड सौंपा।स्वास्थ्य मेले में लगभग 2772 लोगों ने नामांकन कराया।
मा0 सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश में कोरोना की चौथी लहरों को रोकने के लिए कृतसंकल्पित है जिन लोगों ने भी दोनों डोज लगवा लिए हैं वे बूस्टर डोज अवश्य लगवाएं और मैं सभी बच्चों के माता-पिता के आग्रह व अपील करता हूँ कि 12 से 14 साल तक बच्चों का वैक्सीनेशन अवश्य करवा कर कोरोना की चौथी लहर रोकने में सहयोग करें। स्वास्थ्य मेले में ही युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल विभाग प्रयागराज द्वारा युवक मंगल दल और महिला मंगल दल को मा0 सिद्धार्थ नाथ सिंह ने स्पोर्ट किट वितरित कर मनोबल बढ़ाया।आंगनबाड़ी,स्वयंसहायता समूह, होम्योपैथी तथा आयुर्वेद विभाग ने अपने स्टाल लगाकर जागरूक कर रहे थे।केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं का प्रचार प्रसार किया जा रहा था।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से खण्ड विकास अधिकारी अनिल सिंह, डिप्टी सीएमओ डॉ राजेश सिंह, डॉ आर के श्रीवास्तव, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डॉ नूर आलम, डॉ नूर फातिमा, डॉ डीएन सिंह,डॉ अब्दुल हक,विजय मेहरोत्रा सहित शिक्षा विभाग,बाल विकास परियोजना, पंचायत विभाग, होम्योपैथी व आयुर्वेद विभाग कई विभाग के अधिकारी के अलावा ब्लॉक प्रमुख मालती देवी,ग्राम प्रधान, बीडीसी व गणमान्य उपस्थित रहे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

हैदराबाद : बीजेपी की बैठक का आज दूसरा दिन, पीएम मोदी करेंगे संबोधितMaharashtra Politics: सीएम शिंदे और डिप्टी सीएम फडणवीस को गर्वनर भगत सिंह कोश्यारी ने खिलाई मिठाई, तो चढ़ गया सियासी पारा!NIA की टीम ने केमिस्ट की हत्या की जांच के लिए महाराष्ट्र के अमरावती का किया दौराभाजपा ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में 'अर्थव्यवस्था' और 'गरीब कल्याण' पर प्रस्ताव किया पारित, साथ ही की 'अग्निपथ योजना' की सराहनाUdaipur murder case: गुस्साए वकीलों ने कन्हैया के हत्यारों के जड़े थप्पड़, देखें वीडियोजयपुर में केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, एक किलोमीटर दूर तक दिखाई दे रहा धुएं का गुबारAmravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गई
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.