script452 new cases of corona found in Prayagraj | प्रयागराज में कोरोना का कहर जारी, मिले 452 नए केस, दहशत में शहरवासी | Patrika News

प्रयागराज में कोरोना का कहर जारी, मिले 452 नए केस, दहशत में शहरवासी

प्रयागराज में लगातार हो रहे कोरोना मरीजों के बढ़ोत्तरी को लेकर जिला प्रशासन में हड़कंप मचा है। स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार मरीजों केयर में जुटी है और लोगों को जागरूक कर रही है। मरीजों की संख्या हो रहे बढ़ोत्तरी को लेकर जिले में धारा 144 लागू कर दिया गया है लेकिन केस थमने का नाम नहीं ले रहा है। शहर में पाबंदियों के साथ ही नई गाइडलाइन जारी की गई है।

इलाहाबाद

Updated: January 19, 2022 11:52:35 am

प्रयागराज: एक तरह जहां विधानसभा चुनाव नजदीक है वहीं दूसरी ओर पूरे देश में कोरोना संक्रमण तेजी के साथ पैर पसार रहा है। उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में कोरोना का कहर जारी है। ऐसे में प्रयागराज जिले में कोरोना मरीजों का धमाका लगातार हो रहा है। मंगलवार को माघ मेला समेत जिले में कुल 453 नए कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं। लगातार कोरोना केस में बढ़ोत्तरी को लेकर जनपद में पाबंदी बढ़ाने के साथ ही धारा 144 भी लागू है लेकिन संक्रमण की रफ्तार घट नहीं रही है।
प्रयागराज में कोरोना का कहर जारी, मिले 452 नए केस, दहशत में शहरवासी
प्रयागराज में कोरोना का कहर जारी, मिले 452 नए केस, दहशत में शहरवासी
जिले में अगर इसी तरह से कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या है तो लॉकडाउन लगने का आसार तेज हो जाएगी। जिले में कोरोना मरीजों के भर्ती के लिए अस्पताल में व्यवस्था बढ़ा दी गई है। कोरोना के कुल एक्टिव केस लगभग 3500 तक पहुंच गया है। अब तक प्रयागराज में कोरोना से दो की मौत हो गई है।
लगातार हो रहा कोरोना मरीजों में इजाफा

जिला सर्विलांस अधिकारी एसीएमओ एके तिवारी ने जानकारी देते हुए बताया कि जनपद में लगातार कोरोना मरीजों में इजाफा हो रहा है। जिले में लगातार जांच का दायरा बढ़ा दिया गया है। एक दिन में लगभग 8 हजार से अधिक लोगों की जांच हुई है, जिसमें से 452 नए केस सामने आए हैं। जिले में जांच की दायरा और तेज हो गई है। कोरोना से लड़ाई सभी को मिलकर लड़ना होगा।
यह भी पढ़ें

बेटे के लिए भारतीय जनता पार्टी की यह सांसद कर दी बड़ी घोषणा, राजनीति से ले सकती हैं सन्यास

धारा 144 के साथ बढ़ गई पाबंदियां

जिले में हो रहे लगातार कोरोना मरीजों में बढ़ोत्तरी को लेकर जिलाधिकारी ने धारा 144 लागू कर दिया है। इसके साथ ही नए गाइडलाइन भी जारी कर दिया है। बाजारों में साप्ताहिक बंदी के साथ ही कंट्रोमेन्ट जोन में और सख्ती कर दी गई। स्कूल और कॉलेज में ऑफलाइन पढ़ाई का आदेश दिया है। इसके साथ रेस्टोरेंट, मॉल में 50 फीसदी कर्मचारी कार्य करने का आदेश दिया है। बाजार और चौक चौराहों पर भीड़ लगाने पर रोक लगा दी गई है।
लापरवाही पड़ेगी भारी

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर नानक सरन ने जानकारी देते हुए कहा कि जनपद के लोगों द्वारा किये गए लापरवाही भारी पड़ सकती है। इसीलिए सभी को माक्स निश्चित रूप से लगाना है। घर से बिना किसी काम के न निकले, अगर बहुत जरूरी काम हो तो तभी बाजार आये। इसके साथ ही कोरोना के प्रति लड़ने की लड़ाई में एक साथ हो और प्रतिदिन सेनेटाइजर का इस्तेमाल करें। किसी भी काम को करने से पहले हाथ को साफ करें और खाना से पहले हैंड वॉश और सेनेटाइजेशन जरूर से जरूर करें।
अस्पताल में भर्ती मरीजों की स्थिति बेहतर

एलथ्री कोरोना अस्पताल स्वरूपरानी में भर्ती संक्रमित मरीजों की स्थिति बेहतर है। एक तरह जहां कोरोना मरीजों में इजाफा हो है वहीं दूसरी ओर मरीजों स्वास्थ्य में सुधार भी हो रहा है। अस्पताल में कोरोना दवाई की कमी न हो और बेहतर इलाज हो इसका ध्यान दिया जा रहा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

कांग्रेस के बाद अब 20 मई को जयपुर में भाजपा की राष्ट्रीय बैठक, ये रहा पूरा कार्यक्रमTRAI के सिल्वर जुबली प्रोग्राम में PM मोदी ने लॉन्च किया 5G टेस्ट बेड, बोले- इससे आएंगे सकारात्मक बदलावपूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिंदबरम के बेटे के घर पर CBI की रेड, कार्ति बोले- कितनी बार हुई छापेमारी, भूल चुका हूं गिनतीकुतुब मीनार और ताजमहल हिंदुओं को सौंपे भारत सरकार, कांग्रेस के एक नेता ने की है यह मांगकोर्ट में ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट पेश होने में संशय, दूसरी ओर सुप्रीम कोर्ट में एक बजे सुनवाई, 11 बजे एडवोकेट कमिश्नर पहुंचेंगे जिला कोर्टपूनियां हत्याकांड में बड़ा अपडेट : चौथे दिन भी नहीं हुआ पोस्टमार्टम, शव उठाने को लेकर मृतक के भाई के घर पर चस्पा किया नोटिसहरियाणा: हरिद्वार में अस्थियां विसर्जित कर जयपुर लौट रहे 17 लोग हादसे के शिकार, पांच की मौत, 10 से ज्यादा घायलConstable Paper Leak: राजस्थान कांस्टेबल परीक्षा रद्द, आठ गिरफ्तार, 16 मई के पेपर पर भी लीक का साया
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.