यूपी एसटीएफ ने पचास हजार के इनामी बदमाश हक़ीक को किया गिरफ्तार

यूपी सहित महाराष्ट्र में हुई घटनाओं में था वांछित

इलाहाबाद:शहर के शिवकुटी थाना अंतर्गत एसटीएफ ने एक शातिर बदमाश को गिरफ्तार किया है । हिरासत में लिया गया बदमाश लंबे समय से पुलिस और क्राइम ब्रांच को चकमा देकर फरार था।अन्य राज्यों में भी वारदात को अंजाम दे रहा था । बदमाश पर पुलिस ने बीते दिनों पचास हजार का इनाम घोषित किया था। जिसके बाद से उसकी लोकेशन ट्रेस की जा रही थी । शिवकुटी पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार एसटीएफ की इलाहाबाद टीम ने अंतरप्रांतीय लुटेरों के सरगना और पचास हजार के इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया।

पुलिस के अनुसार पकड़ा गया शातिर अपराधी अब्दुल हकीक जो पड़ोसी जिले प्रतापगढ़ का रहने वाला है ।एसटीएफ टीम ने उसके कब्जे से एक पिस्टल, दो कारतूस, एक बाइक और कुछ पैसे बरामद किये है।लंबे समय से फरार चल रहा अब्दुल हकीक पर पुलिस ने इनाम घोषित कर उसकी खोजबीन तेज कर दी थी ।जिसमें मुखबिर की सूचना पर उसे पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया। इलाहाबाद सहित प्रतापगढ़,रायबरेली में कई घटनाओं को अंजाम दिया था ।

पुलिस के अनुसार हफ़िक पर लूट के दर्जनभर से ज्यादा मुकदमे दर्ज है । यह अपने गिरोह का सरगना बताया जा रहा है ।पुलिस उसके आने की सूचना पर जब घेराबंदी शुरू की तो पुलिस टीम पर हकीक फायरिंग करने लगा । भाग रहे बदमाश को एसटीएफ ने घेर कर गिरफ्तार कर लिया। और उसके कब्जे से जिन्दा कारतूस सहित अन्य सामान बरामद किया है ।

एसटीएफ इंस्पेक्टर नावेंदु सिंह ने बताया कि पकड़े गए अपराधी पर आधा दर्जन मुकदमे प्रतापगढ़ में एक मुकदमा महाराष्ट्र, एक बाराबंकी, एक रायबरेली, तीन मुकदमे इलाहाबाद के शिवकुटी थाने में दर्ज और हिरासत में लेने के बाद शिवकुटी थाने के अंतर्गत मुकदमा दर्ज करके उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जा रही है । साथ ही इसके गिरोह के ने सदस्यों के बारे में भी पूछतांछ की जा रही है ।

प्रसून पांडे
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned