scriptअब इन 62 जिलों में भी खुलेगा एमपी-एमएलए कोर्ट, सांसद, विधायक व मंत्रियों के सुने जाएंगे मुकदमे | 62 New MP MLA Court Starts in Uttar Pradesh | Patrika News

अब इन 62 जिलों में भी खुलेगा एमपी-एमएलए कोर्ट, सांसद, विधायक व मंत्रियों के सुने जाएंगे मुकदमे

locationप्रयागराजPublished: Aug 21, 2019 09:25:48 am

प्रयागराज को मिले 12 जिलों के अलावा शेष 62 जिलों मे भी सांसदो, विधायकों व मंत्रियों के खिलाफ मुकदमों की होगी सुनवाई

High Court

हाईकोर्ट

प्रयागराज. सांसदों, विधायकों, मंत्रियों के खिलाफ आपराधिक मुकदमों की जल्द सुनवाई के लिए प्रयागराज में गठित स्पेशल कोर्ट में अब प्रयागराज के अलावा वाराणसी, चंदौली, सोनभद्र, मिर्जापुर, आजमगढ़, गाजीपुर, मऊ, भदोही, कौशाम्बी, बलिया व जौनपुर के माननीयों के मुकदमों की ही सुनवाई करेगी। शेष 62 जिलों के लिए उन्हीं जिला न्यायालयों में स्पेशल कोर्ट गठित कर दी गई है।
हाईकोर्ट प्रशासन ने इन 62 जिलों में वहां के माननीयों के खिलाफ आपराधिक मुकदमों की सुनवाई के लिए स्पेशल कोर्ट एमपी/एमएलए के गठन की अधिसूचना जारी कर दी है। गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने अश्वनी उपाध्याय की याचिका पर माननीयों के खिलाफ विचाराधीन आपराधिक मामलों के जल्द निस्तारण के लिए स्पेशल कोर्ट गठित करने को कहा था। उसके तहत प्रयागराज में स्पेशल कोर्ट का गठन किया गया था। अब तक सूबेभर के माननीयों के खिलाफ्र लंबित आपराधिक मामलों की सुनवाई प्रयागराज में गठित स्पेशल कोर्ट एमपी/एमएलए में हो रही है।
By Court Correspondence

ट्रेंडिंग वीडियो