scriptAccountant arrested while taking bribe of 4000 rupees in Prayagraj | प्रयागराज में हैसियत प्रमाण पत्र के लिए चार हजार रूपये घूस लेते हुए लेखपाल गिरफ्तार | Patrika News

प्रयागराज में हैसियत प्रमाण पत्र के लिए चार हजार रूपये घूस लेते हुए लेखपाल गिरफ्तार

locationप्रयागराजPublished: Jan 20, 2024 05:51:31 am

Submitted by:

Krishna Rai

यूपी के प्रयागराज में एंटी करप्सन टीम ने घूस लेते हुए एक लेखपाल को गिरफ्तार किया। जिसे पद से निलंबित कर दिया गया है।

lekhpal_arrest.jpg
प्रयागराज के बारा तहसील में तैनात लेखपाल अखिलेश कुमार को चार हजार रूपये घूस लेते पकड़ा गया। एंटी करप्सन विभाग की टीम ने घूस लेते हुए लेखपाल को रंगेहांथो गिरफ्तार किया। जिसके बाद लेखपाल के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम में मुकदमा दर्ज कर उसे निलंबित भी कर दिया गया है। लेखपाल को शनिवार को वाराणसी के एंटी करप्सन कोर्ट में पेश किया जाएगा। बताया गया कि कर्नलगंज थानाक्षेत्र के निवासी स्वदेश कुमार शुक्ला को हैसियत प्रमाण पत्र बनवाना था। जिसकी पत्रावली में लेखपाल की रिपोर्ट लगनी थी, और उसी रिपोर्ट को लगाने के लिए राजस्व लेखपाल द्वारा चार हजार रूपये की मांग की गई थी। जिससे आजिज होकर स्वदेश कुमार ने लेखपाल को पैसे देने से पहले एंटी करप्सन टीम से शिकायत की थी। जिसपर कार्रवाई करते हुए एंटी करप्सन टीम ने लेखपाल को पैसे लेते समय ही गिरफ्तार कर लिया।
निलंबित किया गया लेखपाल
बारा तहसील में तैनात लेखपाल को जब रंगेहांथो घूस लेते गिरफ्तार किया गया तो तहसील में तमाम तरह की चर्चाएं चलने लगीं। बताया कि लेखपाल पहले भी घूस के आरोपों से घिरा हुआ था। गिरफ्तारी के बाद एसडीएम बारा सदन अब्दुला ने बताया कि उसे पद से भी निलंबित कर दिया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो