scriptबसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड के आरोपी की कोरोना संक्रमण से मौत | Accused of BSP MLA Raju Pal murder case died due to corona infection | Patrika News

बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड के आरोपी की कोरोना संक्रमण से मौत

locationप्रयागराजPublished: May 07, 2021 06:04:17 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

प्रयागराज (Prayagraj) समेत कई जिलों में 20 से ज्यादा आपराधिक मुकदमे भी हैं दर्ज

Accused of BSP MLA Raju Pal murder case

Accused of BSP MLA Raju Pal murder case died due to corona infection

प्रयागराज. जिले में बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड के आरोपी मो. अकबर की कोरोना संक्रमण (Corona Virus) से मौत हो गई है। अकबर यूपी का बड़ा हिस्ट्रीशीटर था। इसके खिलाफ प्रयागराज समेत कई जिलों में 20 से ज्यादा आपराधिक मुकदमे भी दर्ज हैं। जब बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड में माफिया अतीक अहमद के साथ एफआईआर में अकबर का भी नाम दर्ज किया गया था। तब अकबर पहली बार चर्चा में आया था। माफिया अतीक अहमद अहमदाबाद जेल में बंद है।

दरअसल अकबर, अतीक का खास आदमी था। पुलिस ने बताया कि अकबर प्रयागराज के पूरामुफ्ती थाना क्षेत्र स्थित मरियाडीह गांव में रहता था। कुछ महीने पहले ही उसके घर को प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने जेसीबी लगाकर गिरा दिया था। अकबर की तबियत कई दिनों से खराब थी। बाद में वह कोरोना संक्रमित भी हो गया था। जिसके बाद घर वालों ने उसे सिविल लाइंस स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया था। गुरुवार सुबह उसकी मौत हो गई। इसके बाद उसका शव गांव लाया गया और फिर सुपुर्द-ए-खाक किया गया।

ये भी पढ़ें – सलोन विधायक बहादुर कोरी का निधन, भाजपा ने कोरोना से खोया चौथा नेता

सीबीआई ने शुरू की जांच

25 जनवरी 2005 को राजू पाल की धूमनगंज थाना क्षेत्र में गोली मारकर हत्या की गई थी। हत्याकांड के मुकदमे में पूर्व सांसद अतीक अहमद, उसके भाई अशरफ, अकबर समेत कई लोगों को आरोपी बनाया गया था। हालांकि मामले की जांच जब सीबीआई ने शुरू की तो अकबर को क्लीन चिट मिल गई थी। हालांकि सीओ सिविल लाइंस सुधीर कुमार का कहना है कि अकबर भू-माफिया के साथ ही शातिर अपराधी भी था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो