script

रैगिंग: इलाहाबाद युनिवर्सिटी से 10 छात्रों पर कार्रवाई, हॉस्टल में इंट्री पर भी बैन

locationप्रयागराजPublished: Nov 20, 2019 01:55:13 pm

एक छात्र को परिक्षा में बैठने से भी रोका गया।

Allahabad University

इलाहाबाद युनिवर्सिटी

प्रयागराज. इलाहाबाद युनिवर्सिटी के 10 छात्र रैगिंग के दोषी पाए गए हैं। उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए कमेटी ने उन्हें छात्रावास से सस्पेंड कर दिया गया है। इसके साथ ही उनकी हॉस्टल में इंट्री भी बैन कर दी गयी है। इसमें नौ छात्र शताब्दी छात्रावास के हैं जबकि एक अन्य छात्र है। युनिवर्सिटी की एंटी रैगिंग कमेटी की बैठक में सभी को दोषी पाते हुए उनके खिलाफ कार्रवई की गयी। कुलपति रतनलाल हंगलू, जिला प्रशासन, पुलिस और इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रशासन की संयुक्त टीम ने बीते 21 अक्टूबर को शिकायत मिलने के बाद इसकी जांच की और यह कार्रवाई की गयी है। युनिवर्सिटी की ओर से छात्रो को अंतिम चेतावनी भी दे दी गयी है कि इसकी पुनरावृत्ति होने पर और कठोर कार्रवाई की जाएगी।
चीफ प्रॉक्टर प्रो. राम सेवक दुबे की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि एंटी रैगिंग कमेटी ने दोषी पाए गए छात्रों पर कार्रवाई करते हुए उन्हें तत्काल प्रभाव से शताब्दी छात्रावास से सस्पेंड कर दिया गया है। दोषी पाए गए छात्रों में एलएलबी के निर्भय सिंह, बीएएलएलबी के शिखर श्रीवास्तव, सुजीत कुमार अग्रहरी, वैभव आनंद, अपूर्व राज, के गोपालनाथ करना, अभिषेक कुमार, तिवारी, राहुल वर्मा और अविनाश कुमार शामिल हैं। इसी मामले में शताब्दी छात्रावास के अंतर्वासी ना होने के बावजूद भी गौतम आनंद को रैगिंग का दोषी पाया गया। कमेटी ने गौतम आनंद को तत्कालीन सेमेस्टर में परीक्षा देने से रोक लगा दी है।
युनिवर्सिटी के आदेश में कहा गया है कि दोषी पाए गए छात्रों को छात्रावासों से हमेशा के लिये प्रतिबन्धित कर दिया गया है। अब वह भविष्य में विश्वविद्यालय के किसी भी छात्रावास में प्रवेश नहीं पा सकेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो