scriptइलाहाबाद में वकील की हत्या के बाद बवाल, परिजनों को 20 लाख की मदद का किया ऐलान | Advocate Murder in Allahabad CM Yogi Announce to Give 20 Lakh | Patrika News

इलाहाबाद में वकील की हत्या के बाद बवाल, परिजनों को 20 लाख की मदद का किया ऐलान

locationप्रयागराजPublished: May 10, 2018 05:16:48 pm

इलाहाबाद में घर से कोर्ट जाते समय वकील की बाइक सवार बदमाशों ने की गोली मारकर हत्या।

Allahabad Murder

इलाहाबाद में वकील की हत्या

इलाहाबाद. यूपी के इलाहाबाद में वकील को दिन दहाड़े गोली मारकर हत्या के बाद वहां जमकर बवाल हुआ। गुस्साए वकीलों ने आगजनी कर दी। अखिलेश यादव ने टि्वट कर इस हत्या को लेकर योगी सरकार पर सवाल उठाया। हत्या के बाद इलाहाबाद में भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात कर दिये गए हैं। मुख्मंत्री योगी आदित्यनाथ ने इलाहाबाद में मारे गए वकील के परिजनों को 20 लाख रुपये की आर्थिक सहायदा देने की घोषणा कर दी है। इसके अलावा उन्होंने अधिकारियों को 24 घंटे के भीतर कड़ी कार्रवाई करने और अधिकारियों की जिम्मेदारी तय करने का आदेश दिया है। यह हत्या तब उस समय हुई है जब कुभ की तैयारियों की समीक्षा के लिये सूबे के डीजीपी ओपी सिंह और चीफ सेक्रेटरी राजीव कुमार भी इलाहाबाद में मौजूद हैं।

बताया गया है कि अधिवक्ता राजेश श्रीवास्तव की हत्या उस वक्त दो बाइक सवारों ने की जब वह घर से न्यायालय जा रहे थे। हत्या के बाद मदमाश फरार हो गए। घटना की सूचना के बाद शहर में बवाल हो गया। वकीलों में इसको लेकर जबददस्त उबाल रहा। वकीलों ने मेडिकल चौराहा, स्वरूप रानी नेहरू अस्पताल चौराहा, हिन्दू हॉस्टल चौराहा, सिविल लाइन, मनमोहन पार्क, कचहरी जगराम चौराहा व विश्वविद्यालय क्षेत्र में जगह-जगह सड़क जाम कर दिया गया। वकीलों इलाहाबाद के कप्तान को हटाने की मांग पर अड़ गयी।

इस हत्या के बाद पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने टि्वट कर यूपी के सरकार पर निशाना साधा है। उनके टि्वट करने के बाद सपाई एक्टिव हो गए हैं। उधर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी बिना मौका गंवाए हुए पुलिस को कार्रवाई का आदेश दिया है। इसे अलावा परिजनों को मुआवजे का ऐलान भी किया है। बता दें कि इसके एक दिन पहले ही एक बीजेपी नेता की भी इलाहाबाद में गोली मारकर हत्या कर दी गयी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो