scriptयूपी बार काउंसिल के अध्यक्ष के खिलाफ सड़क पर उतरे अधिवक्ता, जमकर नारेबाजी फूंका पुतला | Advocates on road shouted slogans against UP Bar Council President | Patrika News

यूपी बार काउंसिल के अध्यक्ष के खिलाफ सड़क पर उतरे अधिवक्ता, जमकर नारेबाजी फूंका पुतला

locationप्रयागराजPublished: Nov 18, 2019 07:37:44 pm

इलाहाबाद हाईकोर्ट के वकीलों ने फूंका पुतला ,जमकर की नारे बाजी

Advocates on road shouted slogans against UP Bar Council President

यूपी बार काउंसिल के अध्यक्ष के खिलाफ सड़क पर उतरे अधिवक्ता, जमकर नारेबाजी फूंका पुतला

प्रयागराज। एशिया के सबसे बड़े हाईकोर्ट, इलाहाबाद हाईकोर्ट में बेंच के बंटवारे को लेकर बीते कई सालों से विवाद चल रहा है।कभी चुनावी मौसम में राजनीतिक दलों द्वारा बेंच के बंटवारे की बात कही जाती है। तो कभी क्षेत्रीय अधिवक्ताओं द्वारा बांटने की मांग उठती रही है। वहीं एक बार फिर हाईकोर्ट के बैंच के बंटवारे की मांग के खिलाफ अधिवक्ता सड़क पर उतर आए हैं।

इसे भी पढ़े-जमीनी के विवाद में आमने सामने आये दो पक्ष जम कर चली लाठियां ,आठ घायल ,चार गिरफ्तार

लंबे समय से पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हाई कोर्ट की बेंच बनाए जाने की मांग उठ रही है। जिसका विरोध इलाहाबाद उच्च न्यायालय के अधिवक्ताओं द्वारा किया जाता रहा है।अभी भी लगातार इलाहाबाद उच्च न्यायालय के अधिवक्ता इस बात पर अड़े हुए हैं कि इलाहाबाद उच्च न्यायालय कि अन्य और कोई बेंच नहीं बनाई जानी चाहिए ।इस मुद्दे पर राजनीति भी खूब जम के होती है। मौजूदा यूपी बार काउंसिल अध्यक्ष हरिशंकर सिंह के दिए गए बयान ने आग में घी का काम कर दिया है। और इलाहाबाद हाईकोर्ट के अधिवक्ता बार के अध्यक्ष के खिलाफ ही आवाज बुलंद कर रहे हैं।

गौरतलब है कि बीते दिनों एक बयान में यूपी बार केअध्यक्ष हरिशंकर सिंह ने पश्चिमी यूपी में बेंच बनाये जाने का समर्थन करते हुए बयान दिया कि कोर्ट की एक और बेंच होनी चाहिए। उनके इस बयान पर इलाहाबाद हाईकोर्ट के अधिवक्ताओं ने भयंकर आक्रोश देखने को मिल रहा है।इलाहाबाद हाईकोर्ट के नाराज अधिवक्ताओं ने अध्यक्ष हरिशंकर सिंह के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और उनका पुतला हाईकोर्ट के बाहर जलाया और मांग करते हुए कहा कि हरिशंकर सिंह अपने दिए गए बयान को वह वापस लें माफी मांगे। अगर वह बयान वापस नहीं लेते है तो बार काउंसिल के सदस्य उनको अध्यक्ष पद से हटाए नहीं तो यह विरोध प्रदर्शन उग्र होगा। प्रदर्शन कर रहे अधिवक्ताओं का कहना है कुछ लोग राजनीतिक लाभ लेने के चक्कर में इस तरीके का बयान देकर इलाहाबाद उच्च न्यायालय की अन्य बेंच बनाने की बात कहते हैं जो कि गलत है उत्तर प्रदेश में एक ही हाईकोर्ट है उसका अन्य कोई बेंच नहीं अब बननी चाहिए ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो