script

प्रदेश में वकीलों की हो रही हत्या के विरोध में हाईकोर्ट के अधिवक्ताओं का 29 को कार्य बहिष्कार

locationप्रयागराजPublished: Jul 26, 2019 09:40:17 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

वकीलों की आये दिन हत्या की खबरों को लेकर अधिवक्ताओं में व्यापक रोष है। बार काउंसिल ने वकीलों की सुरक्षा की प्रदेश सरकार से मांग की है।

advocate protection act in MP

advocate on strike

प्रयागराज. प्रदेश में अधिवक्ताओं की लगातार हो रही हत्या एवं शिक्षा अधिकरण न्याय की इस राजधानी प्रयागराज के बजाय लखनऊ में स्थापित करने के कदम के विरोध में इलाहाबाद हाई कोर्ट के अधिवक्ता 29 जुलाई को न्यायिक कार्य से विरत रहेंगे। बार काउंसिल के आह्वान पर आहूत हाईकोर्ट बार एसोसिएशन की सभा में इस आशय का प्रस्ताव पारित किया गया। बार के महासचिव जे बी सिंह ने बताया कि हाई कोर्ट के अधिवक्ता सोमवार 29 जुलाई को न्यायिक कार्य नही करेंगे। इसी दिन पूरे प्रदेश की अदालतों में भी न्यायिक कार्य का बहिष्कार किया जा रहा है।
वकीलों की आये दिन हत्या की खबरों को लेकर अधिवक्ताओं में व्यापक रोष है। बार काउंसिल ने वकीलों की सुरक्षा की प्रदेश सरकार से मांग की है। हाईकोर्ट बार एसोसिएशन की सभा की अध्यक्षता राकेश पांडेय व संचालन सचिव जे बी सिंह किया। बार एसोसिएशन ने शैक्षिक अधिकरण, जीएसटी अपीलीय अधिकरण एवं राज्य सेवा अधिकरण प्रयागराज में स्थापित करने का प्रस्ताव किया है। बार का मानना है कि हाईकोर्ट की प्रधानपीठ प्रयागराज में है, सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के आधार पर सभी अधिकरण प्रयागराज में ही स्थापित किये जाने चाहिए। सभा के अंत में पंजाब व हरियाणा तथा सिक्किम हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश रहे न्यायमूर्ति वी.के. राय के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। सभा में वरिष्ठ उपाध्यक्ष अखिलेश कुमार मिश्र गांधी, उपाध्यक्ष वी एन उपाध्याय, श्रीकांत केशरवानी, संयुक्त सचिव प्रियदर्शी त्रिपाठी, आशुतोष पांडेय, सर्वेश कुमार दुबे, कोषाध्यक्ष सुरेंद्र नाथ मिश्र, आँचल ओझा, शिवांगी भार्गव, उर्मिला त्रिपाठी, अजय कुमार पाठक, उदय शंकर तिवारी, अभिषेक चौहान आदि मौजूद थे।
BY- Court Corrospondence

ट्रेंडिंग वीडियो