चीन के खिलाफ सड़क पर उतरे एआईएमआईएम कार्यकर्ता, चाइनीज सामानों पर प्रतिबंध की मांग

  चीन के खिलाफ सड़क पर उतरे एआईएमआईएम कार्यकर्ता, चाइनीज सामानों पर प्रतिबंध की मांग
Protest

सुभाष चौराहे पर एआईएमआईएम के कार्यकर्ताओं ने चाइनीज सामानों का बहिष्कार किया

इलाहाबाद. संगम नगरी इलाहाबाद में एआईएमआईएम के युवा कार्यकर्ताओं की ओर से चाइनीज सामानों का बहिष्कार किया गया। इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार से चाइनीज सामानों के व्यापार पर प्रतिबंध लगाने की मांग की ताकि चाइनीज अर्थव्यवस्था को कमजोर किया जा सके।

aimim Protest


दरअसल इस बीच भारत और चाइना के सीमा पर तनातनी का माहौल है। भारत और चाइना के बीच लगातार युद्ध की तैयारियों को लेकर सरगर्मी तेज है। इसे देखते हुए देश में चाइना के खिलाफ लगातार प्रदर्शन हो रहे हैं। इसी क्रम में सोमवार को इलाहाबाद के सुभाष चौराहे पर एआईएमआईएम के कार्यकर्ताओं ने चाइनीज सामानों का बहिष्कार किया। चाइना के खिलाफ नारेबाजी करते हुए चाइनीज सामानों को जलाया।


protest



इस दौरान बहिष्कार करने वाले एआईएमआईएम के कार्यकर्ताओं का कहना था कि जिस तरह से भारत और चाइना के बॉर्डर पर तनाव की स्थिति बनी हुई है। उस स्थिति को देखते हुए देश में चाइनीज सामानों का बहिष्कार किया जाना चाहिए।

chinese product




कार्यकर्ताओं का कहना था कि केंद्र सरकार को भी बड़ा कदम उठाते हुए भारत और चाइना के बीच व्यापारिक समझौतों को रद्द कर देना चाहिए। इस तरह से भारत द्वारा चाइना की आर्थिक व्यवस्था को प्रभावित किया जा सकता है। इससे भारतीय सामानों को तवज्जो मिलेगी और भारतीय सामानों का व्यापार भी तेजी से बढ़ेगा बेरोजगार युवाओं के लिए रोजगार के अवसर भी खुलेंगे। 
Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned