संगम नगरी से शुरू हुई बेंगलुरु के लिए हवाई सेवा पहले दिन 170 यात्रियों ने भरी उड़ान

उड्डयन मंत्री नंदी ने किया उदघाटन,जल्द शुरू होगा अन्य शहरों के लिए हवाई सफर

प्रयागराज :आगामी कुंभ मेले से पहले प्रयागराज से इंडिगो एयरलाइंस ने बेंगलुरु के लिए अपनी हवाई सेवा शुरू की है।इसका शुभारंभ आज प्रदेश के उड्डयन मंत्री और शहर पश्चिमी के विधायक नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने किया।आगामी कुंभ के मद्देनजर प्रयागराज से 'उड़ान' योजना के तहत रीजनल कनेक्टिविटी एक शहर से दुसरे शहर को जोड़ा जा रहा है ।

बता दें बेंगलुरु हवाई सेवा शुरू होने के साथ ही संगम नगरी अब 6 शहरों से सीधे जुड़ गई है। यही नहीं आगामी कुंभ मेले से पहले प्रयाग से कई और अन्य शहरों को जोड़ने की तैयारी जोर.शोर से चल रही है। गुरुवार की दोपहर उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी बमरौली एयरपोर्ट से बेंगलुरु के लिए उड़ान भरने वाली एयरलाइंस का उद्घाटन किया। साथ ही पहली फ्लाईट में जाने वाले यात्रियों को शुभकामनाएं दी।

प्रदेश को कई नई हवाई सेवाएं देने की योजना
बेंगलुरु के लिए बमरौली एयरपोर्ट से मंगलवार छोड़कर सप्ताह के हर दिन फ्लाइट उपलब्ध होगी।फ्लाइट के जाने का समय 4:40 पर होगा। उद्घाटन कार्यक्रम में उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने कहा कि रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के अंतर्गत उत्तर प्रदेश को कई नई हवाई सेवाएं देने की योजना पर सरकार काम कर रही है।इसके लिए प्रदेश सरकार एयरलाइंस कम्पनियों को पूरा सहयोग देगी।

यूपी के 9 एयरपोर्ट और 22 एयर रूट का चयन
मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम (आरसीएस) के तहत दूसरे दौर की वेंडिंग में यूपी के 9 एयरपोर्ट और 22 एयर रूट का चयन किया गया है।इसमें प्रयागराज से 13 शहरों के लिए विमान सेवा शुरू होनी है। जेट एयरवेज ने पहले ही प्रयागराज से लखनऊ, पटना, नागपुर और इंदौर के बीच हवाई सेवाएं देना शुरू किया है।इंडिगो द्वारा प्रयागराज से भोपाल, भुवनेश्वर, मुंबई, देहरादून, लखनऊ, गोरखपुर, कोलकाता, पुणे, रायपुर के लिए हवाई सेवा शुरू होनी है।

पहले दिन 170 यात्रियों के साथ रवाना हुई फ्लाईट
बेंगलुरु के लिए शुरू हुई फ्लाइट 4.10 पर आएगी और 4.40 पर रवाना होगी।उद्घाटन समारोह में पंहुचें उड्डयन मंत्री का जोरदार स्वागत हुआ।एयरलाइन्स के अधिकारीयों ने प्रयागराज से अपनी सेवाएँ शुरू करने को अपनी उपलब्धी बताया।वही नंद गोपाल गुप्ता ने शहर वासियों को बधाई दी। डायरेक्टर एयरपोर्ट सुनील यादव ने बताया की बेंगलूर से पहले दिन 163 यात्री प्रयागराज पंहुचें और प्रयाग से बेंगलुरु के लिए 170 यात्री जा रहे है। बता दें की एयरलाइन्स की 180 सीटर फ्लाईट उड़ान भरेगी ।

IndiGo Airlines
Show More
प्रसून पांडे
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned