इलाहाबाद से शुरू हुई विमान सेवा, 72 सीटर फ्लाइट में 67 यात्रियों ने भरी उड़ान, 16 जून से इन दो शहरों के लिए भी फ्लाइट

इलाहाबाद से शुरू हुई विमान सेवा, 72 सीटर फ्लाइट में 67 यात्रियों ने भरी उड़ान, 16 जून से इन दो शहरों के लिए भी फ्लाइट

Jyoti Mini | Publish: Jun, 14 2018 03:42:08 PM (IST) Allahabad, Uttar Pradesh, India

16 जून से अन्य दो शहरों के लिए भी फ्लाइट शुरू हो जाएंगी...

इलाहाबाद. संगम नगरी से राजधानी लखनऊ और पटना के बीच सर्वधर्म प्रार्थना सभा के साथ गुरूवार को इलाहाबाद लखनऊ, पटना विमान सेवा शुरू हुई। जिसका शुभारंभ उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी पूर्व कैबिनेट मंत्री नरेंद्र सिंह गौर सहित शहर की महापौर अभिलाषा गुप्ता नंदी जेट एयरवेज के अधिकारी शामिल हुए। बहुप्रतीक्षित विमान सेवा के शुभारम्भ में बमरौली एयरपोर्ट के सिविल एयर टर्मिनल से आज सभी धर्मों के धर्माचार्यों ने सफलता की कामना की। इलाहाबाद और लखनऊ के बीच 72 सीटर प्लेन द्वारा पहली उड़ान में 67 लोग इलाहाबाद से रवाना हुए।

रीजनल कनेक्टिविटी सेवा के तहत उड़ान योजना से जेट एयरवेज विमान लखनऊ और पटना लिए शुरू हुई। दो दिन बाद 16 जून को नागपुर और इंदौर के लिए विमान सेवा प्रारंभ होगी। 72 सीटर फ्लाइट 9 डब्लू 3557 विमान आज सुबह पटना एयरपोर्ट से रवाना होकर बमरौली एयरपोर्ट पर 11.45 पर पहुंचा।और यहां पर उड्डयन मंन्त्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने उसका स्वागत किया। यहां से लखनऊ जाने वाले यात्रियों की सभी औपचारिकताएं पूरी कर के 12.40 पर पहली फ्लाइट ने उड़ान भरा।

जेट एयरवेज के उप महाप्रबंधक गौरव साहनी ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि, रीजनल कनेक्टिविटी योजना के मुताबिक बमरौली से 4 शहरों की उड़ान की पूरी तैयारी कर ली गई है। जिसने दो शहरों के लिए आज फ्लाइट रवाना कर दी गई। इसके बाद 16 जून से अन्य दो शहरों के लिए भी फ्लाइट शुरू हो जाएंगी। बता दें कि, आगामी कुम्भ से पहले संगम नगरी को तेरह एनी शहरों से जोड़ने का काम चल रहा है। जिसमें इलाहाबाद से मुंबई नागपुर इंदौर बेंगलुरु देहरादून के लिए हवाई सेवा शुरू करने की योजना है।


बमरौली एयरपोर्ट पर गुरूवार शुरू हुई सेवा के साथ ही एनी सुविधाओं को भी प्रारंभ किया गया। जिसमे अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों की तरह एयरपोर्ट से की तरह रनवें यात्रियों को तक ले जाने के लिए एयर कंडीशनर बस की व्यवस्था की गई है। जिसमें सभी यात्री एयरपोर्ट से निकलकर रनवे तक इस बस में जाएंगे।गुरीवार को शुरू हुई हवाई सेवा को लेकर संगम नगरी के लोगों में उत्साह रहा। लखनऊ इलाहाबाद के बीच शुरू हुई हवाई सेवा के यात्री आदित्य प्रकाश ने बताया कि, सरकार का यह सराहनीय कदम है। संगम नगरी को राजधानी से जुड़ने की यह पहल अभूतपूर्व है आने वाले समय में आप लोगों को इसका बड़ा लाभ मिलेगा।

input प्रसून पांडेय

 

Ad Block is Banned