scriptजिस दुर्दांत डकैत के नाम से कांपती थी रूह, अब बनेगी फिल्म, लीड रोल करेगा यह स्टार… | Ajay devgan play lead role in movie make on dadua | Patrika News

जिस दुर्दांत डकैत के नाम से कांपती थी रूह, अब बनेगी फिल्म, लीड रोल करेगा यह स्टार…

locationप्रयागराजPublished: May 08, 2018 08:55:34 pm

अस्सी के दशक में था कुख्यात, चंबल में होगी फिल्म की शूटिंग

dadua

dadua

प्रसून पाण्डेय की रिपोर्ट…
इलाहबाद. 1980 के दशक का कुख्यात डकैत अब सिल्वर स्क्रीन पर दिखने जा रहा है। जिसको कभी भी किसी ने जिंदा रहते नही देखा, उसके दहशत की कहानी दिखाने की तैयारी है। ऐसा डकैत जिसके जिंदा रहते कोई भी तस्वीर पुलिस के हाथ नहीं लगी। जिसकी तस्वीर सिर्फ उसकी हुलिया जानकर बनाई गई थी। अब उसको रूपहले पर्दे पर उतार कर उसकी खूंखार दुनिया सबको दिखाने की तैयारी है। जिसमें अजय देवगन मुख्य भूमिका निभाएंगे। हम बात कर रहे हैं 80 के दशक के कुख्यात डकैत शिवकुमार उर्फ ददुआ की।
ददुआ को पहचानने के लिए गांव वालों से उसका हुलिया पूछ कर बनाया गया था। वहीं पुलिस के पास हमेशा रहा, ददुआ के नाम से आज भी लोगों के दिल में दहशत हो जाती है।चित्रकूट के स्थानीय ने फोन पर बताया कि ददुआ अपनों के लिए भगवान से कम नहीं था। लेकिन मुखबिर और दुश्मनों के लिए यमराज से कम नही। जिसने भी ददुआ से ठानी अगले दिन का सूरज नहीं देख पाया। ददुआ की बेरहमी और उसके दुर्दांत होने के किस्से आज भी लोगों के दांत खट्टे कर जाते हैं । जानकारों की माने तो बात 80 के दशक के उस दिन की है जब ददुआ ने चित्रकूट के रामू का पुरवा गांव में एक साथ एक ही गांव के 9 लोगों को गोलियों से छलनी कर दिया था। उस वक्त सुबे में वीरभद्र सिंह की सरकार थी ।इस घटना ने पूरे प्रदेश को हिलाकर रख दिया था । यही नहीं मुखबिरी के शक में चित्रकूट के पिता और पुत्र को दिनदहाड़े पेट्रोल छिड़ककर बीच सड़क पर जिंदा जला दिया था।
ददुआ पर कहानीकार डॉक्टर मिलन मुखर्जी की लिखी हुई स्क्रिप्ट पर मातृभूमि नाम से फिल्म बनाई जा रही है। इस फिल्म में लीड रोल में अजय देवगन के साथ बॉलीवुड के और कई बड़े चेहरे होंगे । इसकी शूटिंग इसी माह के अंतिम सप्ताह तक शुरू होने की संभावना है । फिल्म के निर्देशक भीखू महात्रे कर रहे हैं । फिल्म की पूरी यूनिट इलाहाबाद लखनऊ बनारस और बांदा में शूटिंग करेगी मुखर्जी ने फोन पर बताया कि इस फिल्म को पूरा करने का लक्ष्य तीन महीने का रखा गया है । और इसमें कुल साढ़े पांच करोड़ रुपए की लागत आ रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो