scriptकोरोना वायरस के खिलाफ पीएम मोदी के साथ अखाड़ा परिषद ,देश भर के मठ मंदिरों में दिया जला कर करेंगे रौशनी | Akhada parishd with PM Modi against Corona virus | Patrika News

कोरोना वायरस के खिलाफ पीएम मोदी के साथ अखाड़ा परिषद ,देश भर के मठ मंदिरों में दिया जला कर करेंगे रौशनी

locationप्रयागराजPublished: Apr 04, 2020 07:12:09 pm

कहा दुनियां में जायेगा एक जुटता का संदेश

Akhada parishd with PM Modi against Corona virus

कोरोना वायरस के खिलाफ पीएम मोदी के साथ अखाड़ा परिषद ,देश भर के मठ मंदिरों में दिया जला कर करेंगे रौशनी

प्रयागराज। कोरोना वायरस के खिलाफ देश भर को एक जुट करने जुटे पीएम मोदी की अपील को मजबूत करने के लिए देश भर में साधु संतो की सबसे बड़ी संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी ने भी अपील जारी की है। उन्होंने कहा की सभी साधू संत अपने मठ मंदिरों और आश्रमों में रविवार पांच अप्रैल को रात नौ बजे कोरोना वायरस के अंधकार को मिटाने के लिए दीये जलायेंगे। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने पीएम मोदी के संदेश का समर्थन करते हुए साधु संतों से उस पर अमल करने की अपील की है।


पीएम मोदी ने देशवासियों से पांच अप्रैल रविवार की रात को नौ बजे अपने घर के बाहर नौ मिनट तक दीया। टॉर्च या मोमबत्ती जलाने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि इसके जरिए हमें एकता का संदेश देकर कोरोना के अंधकार को मिटाना है। महंत नरेंद्र गिरी ने कहा है सभी साधु.संत भी अपने मठ मंदिरों में लाइटें बुझाकर दिया जलायेंगें और रोशनी करेंगे। उन्होंने कहा है कि साधु संत भी कोरोना वायरस को खत्म करने को लेकर केन्द्र और प्रदेश सरकार की मुहिम में साथ खड़े हैं। महंत नरेंद्र गिरी ने सभी धर्माचार्यों और देशवासियों से भी अपील की है कि पीएम मोदी के संदेश का पालन करने से कोरोना से लड़ने के लिए हमें ताकत मिलेगी।


उन्होंने कहा की देश और दुनिया में यह भी संदेश जाएगा कि संकट की इस घड़ी में पूरा देश एकजुट है। महंत नरेंद्र गिरी ने कहा है कि प्रधानमंत्री के संदेश पर अमल करने से मुझे विश्वास है कि कोरोनावायरस का प्रभाव घटेगा और लोगों को इससे राहत भी मिलेगी। उन्होंने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा है कि हम सब भाग्यशाली हैं कि हमें एक अच्छे प्रधानमंत्री मिले हैं जो देश के हर नागरिक के बारे में सोचते हैं। उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी का यह संदेश देशवासियों के हित में है। महंत नरेंद्र गिरी ने लोगों से अपील की है कि दिए जलाते समय लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन जरूर करें। अखाड़ा परिषद के अंतर्गत आने वाले 13 आखाड़े जो दुनियां के कई देशो तक फैले है इसके साथ ही उनसे जुड़े अनुयायियों को एक जुट करने के लिए महंत नरेद्र गिरी की अपील महत्वपूर्ण मानी जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो