अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद का बड़ा निर्णय ,जल्द घोषित होगा इन फर्जी बाबाओं का नाम

अखाडा परिषद् जारी करेगा चौथी लिस्ट ,कुम्भ में इनका प्रवेश होगा वर्जित

इलाहाबाद: अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद आगामी कुंभ से पहले एक बार फिर फर्जी बाबाओं की लिस्ट जारी करने की तैयारी में है।जिसके लिए अखाड़ा परिषद ने 20 सितंबर को सभी तेरह अखाड़ों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक सुनिश्चित है। इस बैठक में कुम्भ को लेकर तैयार मसौदे पर चर्चा के साथ ही मेला प्राधिकरण और सरकार को एक मांग पत्र देने की तैयारी है। जिसमे अखाडा परिषद द्वारा घोषित किए गए फर्जी लोगों को जमीन आवंटित न करने।मेले में इन सभी प्रवेश वर्जित किया जाने के मामले शामिल है।

सनातन धर्म में अखाड़ों और नागा संतों की सर्वोच्च संस्था मानी जाने वाली अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद लगातार फर्जी बाबाओं की लिस्ट जारी कर रही है। अखाडा परिषद से मिली जानकारी के अनुसार धर्म के नाम पर ठगी करने वाले ठोंगी बाबाओ की देश भर में बाढ़ आ गई है। जिस पर नकेल कसते हुए पहले भी तीन लिस्ट जारी की जा चुकी है।अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने बताया कि देशभर में स्वयंभू शंकराचार्य महामंडलेश्वरों पीठाधीश्वरों का नाम आये दिन सामने आता है। महंत नरेद्र गिरी महराज ने कहा समाज में धर्म और आस्था के साथ लगातार खिलवाड़ किया जा रहा है। यह फर्जी बाबा सनातन धर्म को बदनाम कर रहे हैं। समाज में फर्जी बाबाओं के चलते आम लोगो का विश्वास टूट रहा है।

महंत नरेंद्र गिरि महाराज मेला प्राधिकरण के अध्यक्ष मंडलायुक्त आशीष गोयल को अब तक घोषित हुए फर्जी बाबाओं की लिस्ट भेज दी है। आने वाली संभावित लिस्ट भी शासन और प्राशासन को भेजी जायेगी। मेला प्रशासन से अखाड़ा परिषद ने मांग की है।फर्जी बाबाओं को मेला प्रशासन जमीन आवंटित न करें।और इनका पूरी तरह से मेला में प्रवेश वर्जित किया जाए। मेले में आने वाले फर्जी बाबाओं पर अखाड़ा परिषद पूरी नकेल कसने की तैयारी में है।

पत्रिका से फोन पर बात करते हुए अखाड़ा परिषद के महंत नरेंद्र महाराज ने कहा कि आगामी बैठक में सभी अखाड़ा के धर्माचार्यों के साथ विचार विमर्श के बाद निर्णय लिया जायेगा। जो निर्णय बैठक में होगा उसे माना जायेगा। सभी संतो के साथ मेले के तमाम एजेंडे पर चर्चा होनी है। फर्जी बाबाओं के नाम लेकर इसमें चर्चा होगी।जो भी नाम होंगे सब सार्वजानिक किये जायेंगे ।बता दें कि इससे पहले अखाड़ा परिषद ने तीन लिस्ट जारी की है। जिसमें आसाराम से लेकर राम रहीम योगी सत्यम ॐ नमः बाबा सहित दर्जन भर से ज्यादा बड़े नाम शामिल है।

Show More
प्रसून पांडे
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned