अखिलेश यादव ने भाजपा पर निजी फायदे के लिए काम करने का लगाया आरोप, एनआरसी विवाद पर दिया यह बयान

भाजपा को अपने वादों पर देना होगा जबाब

प्रयागराज | समाजवादी पार्टी के पूर्व चर्चित विधायक स्व जवाहर यादव उर्फ़ पंडित की बेटी के शादी समारोह में शिरकत करने पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव प्रयाग पंहुचे । शादी समारोह पूर्व विधायक विजमा यादव सहित सपा के वरिष्ठ नेताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। शादी समारोह में वर वधू को आशीर्वाद देने के बाद मीडिया से मुखातिब हुए पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा वहीं सूबे के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या के गृहनगर में आकर उन पर भी जमकर तीर चलाए। अखिलेश यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी अपने निजी फायदे के लिए शिक्षा और चिकित्सा जैसे क्षेत्र की संस्थाओं को बर्बाद कर रही है। मुख्यमंत्री योगी और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि जिन मुख्यमंत्री ने उपमुख्यमंत्री की कुर्सी छीन ली थी। अब उन उपमुख्यमंत्री को काम करने से रोका जा रहा है। वही केंद्र सरकार द्वारा एनआरसी लाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि एनआरसी वाले बताएं कि नौजवानों को नौकरी कब मिलेगी, किसानों का धान कब खरीदा जाएगा।


अपने वादों पर जबाब देना होगा
अखिलेश यादव ने कहा कि देश के नौजवान और किसानों को लेकर देश भर में बुरी स्थिति है। देश में आर्थिक संकट है नौजवानों को रोजगार नहीं मिल रहा है । किसानों के धान नहीं खरीदे जा रहे है, उन्होंने कहा कि आर्थिक संकट के कारण कई बैंक डूब गए। भाजपा के लोगों ने इलाहाबाद बैंक को खत्म कर दिया ,जिससे पूरे देश और प्रदेश में इलाहाबाद की पहचान थी। उन्होंने कहा कि आर्थिक मंदी इस कदर है कि लोगों को नौकरी व्यापार रोजगार देश और प्रदेश में नहीं मिल रहे हैं। देश बड़े आर्थिक संकट में है उस पर सरकार कब जवाब देगी। आर्थिक संकट से देश कब उबरेगा। इन बातों का जबाब न देकर सरकार से दूसरी बातें कर रही है। कहा जिन वादों पर सरकार बनी थी उन बात होनी चाहिए।


ज्योति संभाल सकती है राजनितिक विरासत

बता दें की सपा की पूर्व विधायक विजमा यादव की बेटी बहादुर पुर ब्लाक से पूर्व ब्लाक प्रमुख रही है। अपनी माँ विजमा यादव के साथ उनके राजनितिक जीवन में ज्योति यादव बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेती है। राजनितिक तौर पर पिता और माँ की राजनितिक विरासत ज्योति यादव ही संभालेंगी। बता दें जवाहर पंडित झूंसी विधानसभा से दो बार विधायक रहे उनकी हत्या के बाद उनकी पत्नी विजमा यादव झूंसी से दो बार विधायक रही और एक बार प्रतापपुर विधानसभा से चुनाव जीती। बीते दिनों पति जवाहर पंडित हत्याकांड में विजमा यादव को बड़ी जीत 23 साल बाद मिली है।

प्रसून पांडे
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned