script8 जनवरी को एसबीआई छोड़ सभी बैंकों की रहेगी हड़ताड़ | All banks will go on strike only sbi working on 8th january | Patrika News

8 जनवरी को एसबीआई छोड़ सभी बैंकों की रहेगी हड़ताड़

locationप्रयागराजPublished: Jan 07, 2020 01:57:25 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

पांच सूत्रीय मांगों को लेकर बैंक कर्मचारियों ने ये फैसला लिया है

sbi working on 8th january

पांच सूत्रीय मांगों को लेकर बैंक कर्मचारियों ने ये फैसला लिया है

प्रयागराज. बैंक संबन्धी या रूपये से जुड़ा कोई आवश्यक काम हो तो उसे हर हा में आज ही निपटा लें क्यूंकि आठ जनवरी यानि मंगलवार को सभी बैंकों की हड़ताल रहेगी। सिर्फ स्टेट बैंक आफ इंडिया के अलावा किसी भी बैंक के कर्मचारी काम नहीं करेंगे। इसके लिए इन्होने ऐलान भी कर दिया है। पांच सूत्रीय मांगों को लेकर बैंक कर्मचारियों ने ये फैसला लिया है।
प्रदेश में बैंकों में हड़ताल का आह्वान यूपी बैंक इम्प्लाइज यूनियन की ओर से किया गया है। यूपी बैंक इंप्लाइज यूनियन के इलाहाबाद इकाई के अध्यक्ष मदनजी उपाध्याय ने बताया कि स्टेट बैंक छोड़कर अन्य सभी बैंक हड़ताल में शामिल रहेंगे।
इन संगठनों का भी मिला साथ

कामगारों के राष्ट्रीय सम्मेलन के मांगपत्र के समर्थन में आल इंडिया बैंक इंप्लाइज एसोसिएशन (एआइबीईए), ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन (एआइबीओए), बैंक इंप्लाइज फेडरेशन ऑफ इंडिया (बैफी), इंडियन नेशनल बैंक इंप्लाइज फेडरेशन (इंबैफ) और इंडियन नेशनल बैंक ऑफिसर्स कंफेडरेशन (इंबॉक) ने भी हड़ताल का फैसला लिया है।
बैंक कर्मियों की ये हैं प्रमुख मांगे

1-बैंकों में पर्याप्त भर्ती की जाए
2- कथित बैंकिंग सुधारों एवं बैंकों का अवांछित विलय न किया जाए
3–कारपोरेट घरानों द्वारा न जमा किए गए ऋणों की वसूली के लिए कठोर उपाय किए जाएं
4–वेतन पुनरीक्षण एवं संबंधित मुद्दों का निस्तारण शीघ्र किया जाए
कर लें आवश्क कार्य

बैंक की हड़ताल को देखते हुए मंगलावार को ही जरूरी कार्य कर लेना मुनासिब होगा। किसी तरह के पैसे के लेनदेने, परीक्षा संबन्धी कार्य, बैंक से जुड़े आवश्यक दस्तावेज का भी काम आज निपटा लेना आवश्यक है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो