scriptइलाहाबाद में 25 हजार युवा देंगे पुलिस भर्ती परीक्षा, तीन दर्जन केंद्र बनाए गए | Allahabad- 25000 candidate will participate in police recruitment exam | Patrika News

इलाहाबाद में 25 हजार युवा देंगे पुलिस भर्ती परीक्षा, तीन दर्जन केंद्र बनाए गए

locationप्रयागराजPublished: Oct 24, 2018 12:05:17 am

25 और 26 अक्टूबर को होनी है भर्ती परीक्षा, तैयारियों की समीक्षा के लिए हुई पुलिस लाइंस में बैठक.

UP police

इलाहाबाद में 25 हजार युवा देंगे पुलिस भर्ती परीक्षा, तीन दर्जन केंद्र बनाए गए

इलाहाबाद। उत्तरप्रदेश पुलिस में सिपाही भर्ती के लिए होने वाली परीक्षा की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। इसके लिए जिले में तीन दर्जन परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। अनुमान के मुताबिक इन केंद्रों पर करीब 25 हजार युवा पुलिस भर्ती परीक्षा में शामिल होंगे। सूत्रों के मुताबिक 25 अक्टूबर को दूसरी पाली में और 26 अक्टूबर को दो पालियों में लिखित परीक्षा होगी। पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी पाली में दोपहर तीन से शाम पांच बजे तक होगी।
परीक्षा की तैयारियों को लेकर मंगलवार को जिला पुलिस लाइंस सभागार में अधिकारियों व परीक्षा कराने वाली एजेंसी टाटा कंसल्टेंसी के प्रतिनिधियों की बैठक हुई। इसमें परीक्षा की तैयारियों और सुरक्षा को लेकर चर्चा की गई। इलाहाबाद में परीक्षा के नोडल अधिकारी और एसपी क्राइम एमके अवस्थी और सहायक नोडल अधिकारी एसपी प्रोटोकॉल राकेश सिंह हैं। अवस्थी ने पर्यवेक्षकों और केंद्र व्यवस्थापकों को परीक्षा के आयोजन के संबंध में दिशा निर्देश दिए।
नकल रोकने के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए

परीक्षा केंद्र के बाहर और अंदर नकल रोकने के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। एसपी सिटी बृजेश श्रीवास्तव ने बताया, परीक्षा केंद्रों को व्यवस्था के हिसाब से सेक्टरों में बांटा गया है। हर सेक्टर में एक सीओ, एक एसडीएम और एक थाना प्रभारी तैनात होंगे। वहीं, पिछली बार की तरह अभ्यर्थियों को आने में यातायात के साधनों की कमी न हो इसके लिए पहले से इंतजाम किए गए हैं। रेल और सड़क से आने वाले युवाओं की संख्या को देखते हुए जरूरी तैयारी के लिए परिवहन विभाग और रेलवे अधिकारियों को भी पत्र लिख दिया गया है।
इलेक्ट्रानिक उपकरण नहीं ले जा सकेंगे अंदर

पूर्व की परीक्षाओं में हुई गड़बड़ियों से सीखते हुए इस बार पहले से तैयारी पुख्ता की जा रही है। परीक्षा केंद्रों में किसी भी तरह के इलेक्ट्रॉनिक उपकरण ले जाने पर प्रतिबंध होगा। साथ ही परीक्षा केंद्र में डयूटी करने वालों का भी सत्यापन किया जाएगा। पेपर को सुरक्षित तरीके से पहुंचाने के लिए भी सख्त इंतजाम किए जा रहे हैं।
UP CM
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो