scriptइलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय 28 तक बंद, UG , PG क्लास को लेकर नया सर्कुलर जारी | Allahabad Central University closed new circular issued to ug and pg | Patrika News

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय 28 तक बंद, UG , PG क्लास को लेकर नया सर्कुलर जारी

locationप्रयागराजPublished: Jan 24, 2022 03:12:52 pm

Submitted by:

Dinesh Mishra

Prayagraj जिले में इलाहाबाद विश्वविद्यालय की ओर से जारी एक नोट में 28 जनवरी तक बंद करने की घोषणा की गई है। वहीं ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट की क्लास के लिए नया सर्कुलर जारी कर दिया गया है।

allahabad_university_closed.jpg
कोरोना कहर प्रयागराज में जारी है। ऐसे में इलाहाबाद विश्वविद्यालय को 28 जनवरी तक बंद रखने का निर्णय ले लिया गया है। इविवि में यूपी और पीजी की ऑनलाइन कक्षाएं चलाई जाएगी। इलाहाबाद विश्वविद्यालय के सभी विभाग बंद होने की वजह से पीजी प्रवेश की प्रक्रिया भी ठप कर दी गई है। कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए विश्विद्यालय 10 जनवरी से लगातार बंद किया गया है।
31 जनवरी तक खुलने की उम्मीद

इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने विश्विद्यालय को 23 जनवरी तक बंद किया था लेकिन बढ़ते कोरोना के प्रकोप की वजह से शनिवार को देर शाम फैसला लेने के बाद 28 जनवरी तक बंदी हो गई है। 29 और 30 जनवरी को शनिवार व रविवार को साप्ताहिक छुट्टी होने की वजह से 31 जनवरी को खोलने का निर्णय लिया जाएगा। विश्विद्यालय प्रशासन की ओर से दिशा निर्देश भी जारी कर दिया गया है।
Online मोड पर चलेगी कक्षाएं

इविवि प्रशासन ने स्नातक और परास्नातक कक्षाओं को ऑनलाइन मोड पर चलाने का दिशा निर्देश दिया है। इसके साथ ही विश्विद्यालय के कर्मचारियों को भी यह निर्देश दिया गया है कि वह घर से ही ऑनलाइन मोड पर काम करेंगे। कोई कर्मचारी बिना किसी अनुमति के स्टेशन छोड़ने का परमिशन नहीं है। इसके साथ ही कोरोना की वजह बंदी होने की वजह से पीजी प्रवेश की प्रक्रिया अगले आदेश तक बंद रहेगी।
वहीं सूत्रों के अनुसार इलाहाबाद विश्व विद्यालय में इन दिनों क्षेत्रीय राजनीति भी काफी जोरों पर होने की संभावना जताई गई थी। जिसके बाद से ही चुनाव तक यहाँ पर online क्लास के लिए लगभग सभी यूजी और पीजी को कहा गया है। जबकि विश्व विद्यालय प्रशासन इस बात से इंकार करते हुए इसे रूटीन प्रक्रिया का हिस्सा बताया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो