scriptलापरवाही पर भड़के डीएम, लेखपाल निलम्बित, तहसीलदार सहित कई के रोके गए वेतन | Allahabad Dm Sanjay Kumar Suspended Accountant News In Hindi | Patrika News

लापरवाही पर भड़के डीएम, लेखपाल निलम्बित, तहसीलदार सहित कई के रोके गए वेतन

locationप्रयागराजPublished: Jul 05, 2017 01:46:00 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

कौंधियारा, करछना, औद्योगिक क्षेत्र, घूरपुर थानाध्यक्ष और उप निरीक्षक कौंधियारा का भी वेतन रूका 

Allahabad Dm

Allahabad Dm

इलाहाबाद. डीएम संजय कुमार ने फरियादियों की शिकायतों को अनदेखी करने व लापरवाही बरतने वाले प्रशासनिक अधिकारियों पर आज करछना में आयोजित तहसील दिवस गाज गिराई। उन्होंने लापरवाही बरतने वाले एक लेखपाल को निलंबित करने के साथ तहसीलदार सहित कई अन्य को फटकार लगाते हुए वेतन रोकने के निर्देश दिए। साथ ही अन्य अधिकारियों को भी काम में सुधार नहीं लाने पर कार्रवाई के लिए तैयार रहने को कहा।

Allahabad Dm








Allahabad Dm
इस दौरान बड़गोहना के लेखपाल परमात्मा पांडेय के खिलाफ काफी शिकायतें सामने आई। डीएम संजय कुमार ने पांडेय द्वारा कई विरासत के मामले को बिना किसी कारण लम्बित पाया। जिसके लिए डीएम ने तत्काल बड़गोहना के लेखपाल परमात्मा पाण्डेय को निलम्बित कर दिया। इसके अलावा धारा-41 के प्रकरण को बेवजह लम्बित रखने पर डीएम ने हरदुआ के लेखपाल नफीस अहमद, पैमाइश व अन्य प्रकरणों को लंबित करने पर मझगवां के लेखपाल अशोक पाण्डेय और अरैल के लेखपाल रामायण प्रसाद का वेतन रोकने और प्रतिकूल प्रविष्टि देने का निर्देश दिया। वहीं कौंधियारा में जबरन जमीन हड़पने का मामला आने पर डीएम ने तहसीलदार का वेतन रोक दिया। साथ ही उन्होंने कहा कि 15 दिनों के भीतर जमीन कब्जे के लम्बित प्रकरणों का निस्तारण करने को कहा। वहीं अगर ऐसा नहीं हुआ तो सम्बन्धित लेखपालों, काननूगो, नायब ताहसीलदारों सहित तहसीलदार की वेतनवृद्धि रोकने के निर्देश दिए। 



Allahabad Dm
लापरवाही बरतने वाले थानाध्यक्षों पर भी गिरी गाज

डीएम ने ना केवल लेखपाल, तहसलीदार सहित अन्य पर गाज गिराई बल्कि थानों में पुलिस की लापरवाही पाए जाने पर भी थानाध्यक्षों पर गाज गिराई। डीएम ने मंगलवार को जनसामान्य के कार्यों और शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही बरतने वाले कौंधियारा थानाध्यक्ष, उप निरीक्षक कौंधियारा जितेन्द्र प्रताप सिंह, थानाध्यक्ष करछना, थानाध्यक्ष औद्योगिक क्षेत्र नैनी व थानाध्यक्ष घूरपुर का वेतन रोकने का निर्देश दिया।


Allahabad Dm






भू-माफियाओं पर नकेल कसने का दिया निर्देश

डीएम संजय कुमार ने उप जिलाधिकारी करछना, क्षेत्राधिकारी करछना को प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों की संयुक्त टीम गठित करने का निर्देश देते हुए अतिक्रमण तथा अवैधकब्जों पर तत्काल कार्यवाही करने का कहा। उन्होंने कहा कि भू-माफियाओं को चिन्हित कर उनके खिलाफ प्राथमिक दर्ज कर कार्यवाही करने का निर्देश दिया।





अधिकारियों को एक सप्ताह के अंदर शिकायतें दूर करने का दिया अल्टीमेटम

इस दौरान डीएम संजय कुमार ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को एक सप्ताह के अंदर फरियादियों की शिकायतों दूर करने का निर्देश दिया। उन्होंने किसानों के प्रकरणों को गंभीरता से लेते हुए सिंचाई और नहर अभियन्ताओं को गांवों में जाकर उनकी समस्या का समाधान करने को कहा। साथ ही मुख्य विकास अधिकारी सैमुअल पाल एन को गांव में स्वच्छता अभियान और मनरेगा के कार्यों की स्थिति को जांचने को कहा। वहीं जिन क्षेत्रों के एडीओ पंचायत का कार्य ठीक न हो उनके वेतन वृद्धि रोक दिए जाएं। उन्होंने करछना खण्ड विकास अधिकारी की लाहरवाही के लिए कड़ी फटकार लगाई। साथ ही कार्यप्रणाली में सुधार लाने की चेतावनी दी। 
डीएम ने उप जिलाधिकारी व तहसीलदार को बरसात के समय प्राथमिक स्कूलों का स्थलीय सत्यापन करने का निर्देश दिया। साथ ही जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षकों को भी ग्रामीण क्षेत्रों के स्कूलों का भौतिक सत्यापन कर स्कूलों की छतों और दीवारों की स्थिति का जायजा लेने के निर्देश दिए। इसके अलावा प्राथमिकता के आधार पर ग्रामीण क्षेत्रों में स्वच्छता और मनरेगा के कार्यों को पूर्ण करने को कहा। 

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो