scriptकोरोना से निपटने की सुविधाओं का ब्यौरा तलब , कोर्ट ने मांगी क्वालीफाई डॉक्टरों नर्सों की जानकारी | Allahabad HC seeks details of facilities to deal with Corona | Patrika News

कोरोना से निपटने की सुविधाओं का ब्यौरा तलब , कोर्ट ने मांगी क्वालीफाई डॉक्टरों नर्सों की जानकारी

locationप्रयागराजPublished: May 11, 2020 07:36:15 pm

कोर्ट ने जनहित याचिका कायम कर सरकार से जानकारी मांगी थी

Allahabad HC seeks details of facilities to deal with Corona

कोरोना से निपटने की सुविधाओं का ब्यौरा तलब , कोर्ट ने मांगी क्वालीफाई डॉक्टरों नर्सों की जानकारी

प्रयागराज 11 मई । इलाहाबाद हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से प्रयागराज के 11 सरकारी अस्पतालों में कोरोना महामारी से निपटने के लिए उपलब्ध सुविधाओं का ब्यौरा मांगा है। कोर्ट ने कहा है कि क्या इन सरकारी अस्पतालों में इंटेन्सिव कोरोनरी केयर यूनिट, इंटेन्सिव केयर यूनिट डायलिसिस यूनिट अस्पतालों में कोरोना महामारी से निपटने के लिए कितने क्वालिफाइड डॉक्टर व नर्सें है। साथ यह भी जानना चाहा है कि अस्पतालों का सैनिटाइजेशन कैसे किया जा रहा है। कोर्ट ने राज्य सरकार से 14 मई तक जानकारी मांगी है।

यह आदेश मुख्य न्यायाधीश गोविन्द माथुर तथा न्यायमूर्ति सिद्धार्थ वर्मा की खंडपीठ ने कोरोना संदिग्ध के कोरेन्टाइन सेन्टर में व्याप्त गंदगी व अव्यवस्था को लेकर कायम जनहित याचिका पर दिया है। मालूम हो कि एक अधिवक्ता ने कोर्ट को कोरोना मरीज इंजीनियर स्व वीरेन्द्र सिंह की पत्नी के वीडियो के आधार पर हस्तक्षेप करने की मांग की। वीडियो मे सेन्टर में फैली गंदगी को दिखाते हुए प्रशासन की व्यवस्था पर सवाल उठाए गए हैं।

कोर्ट ने जनहित याचिका कायम कर सरकार से जानकारी मांगी थी। सरकार की तरफ से व्यवस्था में सुधार सहित इलाज की व्यवस्था की ईमेल से जानकारी दी गयी। बताया गया कि 11 सरकारी अस्पतालो में कोरोना मरीजो के इलाज की व्यवस्था की गयी है। डाक्टरों की टीम काम कर रही है । कोर्ट ने याचिका को सुनवाई के लिए लम्बित रखते हुए इन अस्पतालों की व्यवस्था का व्योरा तलब किया है। सुनवाई 14 मई को होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो